झारखंड

jharkhand

देवघर में दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, मोबाइल और सिमकार्ड बरामद

By

Published : Dec 7, 2020, 6:15 PM IST

झारखंड में साइबर अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन साइबर अपराधी किसी ने किसी को चूना लगा रहे हैं. इन अपराधियों के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. सोमवार को देवघर में पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 3 मोबाइल और चार सिमकार्ड भी बरामद किया गया है.

Two cyber criminals arrested in Deoghar
साइबर अपराधी गिरफ्तार

देवघर: जिले में साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत सोमवार को दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सारठ थाना और पथरडा ओपी इलाके के नयाखरना और बरदहि में छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढे़ं: देवघर हवाई अड्डा शिलान्यास में मचाया था उपद्रव, पुलिस ने 8 लोगों को दबोचा

गिरफ्तार साइबर अपराधी देश के कोने कोने में बैठे भोले भाले लोगों के जेब पर डाका डाल रहा था. ये साइबर अपराधी फर्जी मोबाइल नंबर से बैंक अधिकारी और कस्टमर केयर अधिकारी बनकर लोगों को एटीएम बंद होने और केवायसी अपडेट करने के नाम पर कॉल कर ओटीपी प्राप्त कर ठगी करता था. साइबर अपराधी फोनपे, पेटीएम पर मनिरिक्वेस्ट भेजकर ओटीपी प्राप्त कर रुपये की ठगी करता था. इसके अलावा भी कई तरीके से साइबर अपराधी लोगों को चूना लगा रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से 3 मोबाइल और चार सिमकार्ड भी बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details