झारखंड

jharkhand

Road Accident In Deoghar: देवघर में स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर देवघर-दुमका मार्ग जाम

By

Published : Jul 3, 2023, 10:53 PM IST

देवघर में भीषण सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार लोगों की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने शवों के साथ देवघर-दुमका रोड को जाम कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को राजी नहीं हुए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसके बाद लोग भाग खड़े हुए.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-July-2023/_03072023210843_0307f_1688398723_962.jpg
Two Bike Riders Died Due To Scorpio Collision

देवघरः जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के चौपा मोड़ के पास स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बाइक सवार दो लोग काम के सिलसिले में देवघर जा रहे थे. इसी दौरान चौपा मोड़ के पास दुमका के तरफ से आ रही स्कॉर्पियो से जोरदार भिड़ंत हो गई. जिससे मौके पर बाइक सवार मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोरने निवासी आदिम अंसारी (50) और इस्लाम अंसारी की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-देवघर के राजकीय श्रावणी मेला की शुरुआत, मलमास के कारण दो महीने चलेगा मेला

टक्कर की आवाज सुन कर लोग सहम गएःप्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि आसपास के लोग भी सहम गए. वहीं घटना के बाद देखते ही देखते लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई. इस दौरान कुछ लोगों ने घटना की सूचना मोहनपुर पुलिस को दे दी. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची मोहनपुर थाना की पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल देवघर रवाना कर दिया था, लेकिन रास्ते में वाहन को रोक कर मृतक के परिजन शवों को लेकर अपने घर के लिए निकल गए. साथ ही दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो को भी अपने साथ ले गए.

लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया देवघर-दुमका रोड जामः वहीं मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने घोरमारा सोनारायठांड़ी मोड़ के पास शवों को रखकर देवघर-दुमका मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही मोहनपुर थाना प्रभारी प्रेम प्रदीप दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और भीड़ पर नियंत्रण करने की कोशिश करने लगे, लेकिन लोग पीछे हटने को तैयार नहीं थे. वहीं इस बात की सूचना मिलते ही देवघर एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश करते दिखे, लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस के समक्ष ही स्कॉर्पियो को तोड़फोड़ करने लगे.

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया लाठीचार्जःइसके बाद मामले की सूचना देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट को दी गई. जानकारी मिलने के बाद एसपी ने अतिरिक्त पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा, लेकिन फिर भी भीड़ पर काबू पाने में पुलिस सक्षम नहीं दिखी. लोग पुलिस-प्रशासन की एक सुनने को तैयार नहीं थे. इसके बाद विवश होकर भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसके बाद उपद्रव मच गया और लोग भाग खड़े हुए. पुलिस प्रशासन ने काफी मशक्कत से देवघर-दुमका मार्ग को क्लियर कराया. भीड़ क्लियर कराने में देवघर एसडीपीओ पवन कुमार सहित तीन थानों की पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. रोड जाम कर उपद्रव मचा रहे दर्जनों लोगों की बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया है. साथ ही मामले में दर्जनों लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details