झारखंड

jharkhand

देवघर: खनन विभाग की कार्रवाई, अवैध बालू से लदे गई ट्रक जब्त

By

Published : Aug 27, 2020, 3:42 PM IST

देवघर जिले में गुरुवार को अवैध बालू की तस्करी के खिलाफ वन विभाग ने कार्रवाई की है. इसके तहत अवैध बालू से लदे गई ट्रक जब्त कर थाना लाया गया है. इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

trucks loaded with illegal sand seized
अवैध बालू से लदे ट्रकों को किया जब्त.

देवघर: NGT की रोक के बावजूद नदी से अवैध बालू का कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है. जानकारी के मुताबिक जिले के सभी थाना क्षेत्र में पड़ने वाली नदियों से अवैध बालू का कारोबार कर रहे माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए खनन पदाधिकारी की तरफ से मुहिम चलाई जा रही है.

अवैध बालू से लदे ट्रकों को किया जब्त.


अवैध बालू कारोबारी ट्रक
आलम यह है कि अवैध बालू कारोबारी ट्रक के माध्यम से बालू का तस्करी कर बिहार भेजा करता था, जिस क्रम में दर्जन भर ट्रक जब्त कर थाने में लाया गया है. साथ ही कई ट्रेक्टर भी नदी से जब्त किए गए हैं. खनन पदाधिकारी राजेश कुमार की माने तो मधुपुर, सारवां, सारठ, देवीपुर, जसीडीह, कुंडा थाने में सभी जब्त गाड़ियों को लगाकर सभी पर कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है.

खनन विभाग ने जब्त किया अवैध बालू से लदा ट्रक.
इसे भी पढे़ं-MCC के नाम पर प्रखंड कार्यालय के कर्मी से 8 लाख की मांगी फिरौती, कहा- बिहार पहुंचा दो पैसे


अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप
बहरहाल, जिले में चल रहे अवैध बालू का कारोबार थाने में लगे ट्रक और ट्रेक्टर से देखा जा सकता है. ऐसे में जिस प्रकार लगातार खनन विभाग की तरफ से अवैध कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए गाड़िया जब्त की है. जिससे अवैध बालू कारोबारियों में हड़कंप है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details