झारखंड

jharkhand

देवघर: कोरोना मरीजों की संख्या घटकर हुई 10, स्वस्थ होकर घर लौटे 34 मरीज

By

Published : Jul 2, 2020, 5:09 PM IST

देवघर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई थी, लेकिन इस दौरान की खबर ये है कि 34 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे है और अभी कोरोना के कुल 10 केस एक्टिव है.

ten-corona-positive-cases-active-in-dhanbad
कोरोना मरीजों की संख्या घटकर हुई 10

देवघर: कोरोना का कहर पूरे देश में तेजी से फैल रहा है, जिससे मौत का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इस दौरान देवघर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गयी है, लेकिन इस बीच खुशी की बात ये है कि इनमें से 34 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं.

देवघर की डीसी नैन्सी सहाय

मामले में देवघर उपायुक्त नैन्सी सहाय ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या पिछले कई दिनों के मुकाबले अभी ज्यादा बढ़ी है. इसका कारण है कि जिले में इन दिनों कोरोना जांच में तेजी आई है. धनबाद रांची के बाद अब ट्रूनेट से देवघर में जांच किया जा रहा है. यही कारण है कि ज्यादा जांच होने से मामले में बढ़ोतरी हुई है. नैन्सी ने कहा कि जिले में अब तक 44 मामले में से 34 स्वस्थ होकर अपने घर लौटे है और 10 मरीज अभी भी एक्टिव है.

पढ़ें:झारखंड में बुधवार को मिले 35 कोरोना संक्रमित, राज्य में मरीजों की संख्या 2525


जिला प्रशासन की ओर से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क और सैनिटाइजर उपयोग करने के लिए लोगों को जगरुक किया जा रहा है. साथ ही लोगों से इसमें सहयोग करने की भी अपील की जा रही है.

35 कोरोना संक्रमित मरीज मिले

बता दें, झारखंड में बुधवार को 35 कोरोना संक्रमित मिले हैं. धनबाद से 06, पूर्वी सिंहभूम से 05, हजारीबाग और गढ़वा से 4-4, रांची से 03, साहिबगंज और पाकुड़ से 2-2, गुमला, लोहरदगा, दुमका, गोड्डा और बोकारो से 1-1 मरीज मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details