झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 27, 2021, 11:01 PM IST

ETV Bharat / state

SDM ने मिठाई दुकानों पर मारा छापा, 25 हजार तक का लगाया जुर्माना

देवघर में फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों के साथ एसडीएम ने कई रेस्टोरेंट और होटलों का निरीक्षण किया. इस दौरान होटलों में खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता की जांच की गई.

SDM raid on sweet shops in Deoghar
SDM का मिठाई दुकानों पर छापा

देवघर: होली के दौरान मिठाई, पेड़ा सहित अन्य खाद्य पदार्थ की खपत बढ़ जाती है. इसे देखते हुए देवघर सदर अनुमंडल क्षेत्र में एसडीएम ने अभियान चलाकर गुणवत्ता की जांच की. फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों के साथ एसडीएम ने कई रेस्टोरेंट और होटल में औचक निरीक्षण की और गुणवत्ता सहित साफ सफाई की जांच की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना काल में करोड़ों के प्रतिबंधित खाद्य पदार्थ जब्त हुए, आरटीआई से डिटेल मांगा तो जवाब मिला कोई कार्रवाई नहीं हुई

दुकानदारों से वसूला गया जुर्माना

इस दौरान गुणवत्ता में गड़बड़ी पाए जाने वाले कई दुकानदारों पर जुर्माना भी किया गया. इन जगहों से खाद्य पदार्थो का नमूना जांच के लिए भेजा जा रहा है. खाद्य पदार्थ बनाने में गुणवत्तापूर्ण अन्य सामग्रियों का इस्तेमाल नहीं करने पर कई होटल और रेस्टोरेंट मालिक को 10 से 25 हजार तक का जुर्माना किया गया है. एसडीएम दिनेश कुमार यादव ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद शिकायत होने पर संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details