झारखंड

jharkhand

राम मंदिर का शिलान्यासः देवघर के बजरंगी चौक पर शंखनाद के साथ पुष्पांजलि, लोगों में उत्साह

By

Published : Aug 5, 2020, 2:50 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी. इस क्रम में देवघर के बजरंगी चौक स्थित बजरंग बली के मंदिर में सर्वप्रथम शंखनाद के साथ पूजा अर्चना की गई. साथ ही खुशी के मौके पर लोगों के बीच लड्डू भी बांटे गए.

ayodhya ram mandir
शंखनाद के साथ पुष्पांजलि.

देवघरः पांच सौ वर्षों की लड़ाई के बाद आज देश के प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी. राम मंदिर निर्माण की आधारशिला दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर रखी गई है. ठीक उसी समय देवघर के बजरंगी चौक स्थित बजरंग बली मंदिर में सर्वप्रथम शंखनाद के साथ पूजा अर्चना की गई. साथ ही जय श्री राम की उदघोष के साथ भगवान राम और अयोध्या में बनने वाली मंदिर के फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. इस दौरान लोगों के बीच लड्डू बांट कर खुशी जाहिर की गई.

देखें पूरी खबर.
देवघर के लोगों में काफी खुशी का माहौलअयोध्या राम मंदिर निर्माण को लेकर देवघर के लोगों में काफी खुशी का माहौल है. आज राम जन्म भूमि के लिए देवघर के अग्रणी नारायण टिबड़ेवाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. टिबड़ेवाल ने बताया कि आज के दिन की खुशी लफ्जों में बयां कर पाना मुश्किल है. शाम को जिले में दीपोत्सव मनाया जाएगा, जो एक इतिहास लिखेगा.

इसे भी पढ़ें-गुमला: प्रभु श्रीराम से जुड़ी है पंपापुर की कहानी, जहां रहते थे वानरराज सुग्रीव

राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन
बता दें कि एक लंबी लड़ाई के बाद 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाया था. वहीं, मस्जिद के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन मुहैया कराने का आदेश दिया था. इसके बाद आज 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी. राम मंदिर निर्माण को लेकर देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी खुशी की लहर है. जगह-जगह पूजा-पाठ का कार्यक्रम आयोजित किया गया. वहीं, जिले के विभिन्न जिलों में बुधवार शाम दीपोत्सव मनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details