झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर: दहेज की मांग पूरी ना करने पर गर्भवती महिला की हत्या, ससुर गिरफ्तार

देवघर जिला में दहेज की मांग पूरी ना करने पर एक गर्भवती महिला की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने मृतका के ससुर और मामा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि ससुराल पक्ष के कई लोग फरार हो गए.

By

Published : Dec 6, 2020, 7:51 AM IST

pregnant woman killed for not fulfilling dowry demand in deoghar
गर्भवती महिला की हत्या

देवघर: सारठ थाना क्षेत्र के पथरड्डा ओपी अंतर्गत केराबांक गांव में दहेज की खातिर 19 वर्षीय महिला निशा खातून की हत्या का मामला सामने आया है. घटना को लेकर जामताड़ा जिला के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के बाबूडीह गांव निवासी हारुण मियां के बयान पर मामला दर्ज कराया गया है.

दहेज के लिए महिला को मारा
हारुण ने अपनी शिकायत में बताया कि एक वर्ष पूर्व बेटी निशा खातून की शादी केराबांक गांव निवासी सलाउद्दीन अंसारी के पुत्र अजीम अंसारी से हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज के लिए निशा को मानसिक रूप से प्रताड़ित और मारपीट तक किया जाता था. परिजनों ने यह भी बताया कि निशा छह माह की गर्भवती थी. केराबांक गांव में रहने वाले दूसरे सगे-संबंधी की तरफ से सुबह में ससुरालवालों ने बेटी की मौत की जानकारी मिली.


इसे भी पढ़ें-धनबाद: टीकाकरण के आधे घंटे बाद बच्ची की मौत, परिजनों ने CHC में किया हंगामा

ससुर और मामा को किया गिरफ्तार
सूचना मिलने के बाद पिता हारुण मियां, माता जरुन बीबी बेटी के ससुराल पहुंचे तो बेटी की मौत की जानकारी मिली. जबकि ससुराल के सभी लोग फरार थे. शिकायत के बाद पुलिस ने मृतका के ससुर सलाउद्दीन अंसारी और मामा चिराउद्दीन मियां को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details