झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर: अवैध बालू उठाव के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 ट्रैक्टर जब्त

देवघर जिले में अवैध बालू उठाव के खिलाफ पुलिस की तरफ से बड़ी कार्रवाई किए जाने की बात सामने आई है. इसी के तहत पुलिस ने अवैध बालू उठाव के 19 ट्रैक्टर को जब्त किया है.

By

Published : Sep 28, 2020, 2:30 PM IST

illegal sand lifting in deoghar
19 ट्रैक्टर को किया गया जप्त

देवघर:जिले के डढ़वा नदी और खसपेका से अवैध बालू उठाव में 19 ट्रैक्टर को जब्त किया गया है. वहीं, देवघर पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मंचा हुआ है.

देखें पूरी खबर
अवैध बालू उठाव को लेकर कार्रवाई

देवघर पुलिस ने अवैध बालू उठाव को लेकर बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत डढ़वा नदी और खसपेका से अवैध बालू उठाव कर रहे बालू माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर कुल 19 ट्रेक्टर को जब्त किया है. जानकारी के मुताबिक, खसपेका से चार ट्रेक्टर को जब्त किया है, तो देवघर के डढ़वा नदी से 15 ट्रेक्टर को जब्त किया गया है. वहीं इस कार्रवाई में डढ़वा नदी में कुल तीन थाना जसीडीह, नगर और रिखिया थाना की संयुक्त से कार्रवाई किया गया है.

19 ट्रैक्टर को किया गया जब्त

वहीं, नदी से ट्रैक्टर को निकाल थाने ले जाने में पुलिस को काफी मसक्कत करनी पड़ी. कई ट्रेक्टर के माफियाओं ने पुलिस को देखते ही बैटरी निकाल कर फरार हो गया तो कई ट्रेलर को छोड़ सिर्फ इंजन लेकर फरार हो गए. मगर फिर भी लगभग 19 ट्रेक्टर को जब्त किया है और सभी जब्त ट्रैक्टर को थाने ले जाया गया.

इसे भी पढ़ें-धनबाद के टुंडी में नक्सलियों की पोस्टरबाजी, 16वीं वर्षगांठ मनाने की कही बात

बालू माफियाओं में मचा हड़कंप

देवघर पुलिस की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, इस कार्रवाई को लेकर पुलिस ने कुछ भी कहने से इनकार किया है. वहीं, बता दें कि एनजीटी के रोक के बावजूद बालू माफियाओं की तरफ से अवैध कारोबार कर रहे थे, जिसकी सूचना मिलने के बाद देवघर पुलिस ने कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details