झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2020, 6:04 PM IST

ETV Bharat / state

बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, कानून तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

देवघर में जिला परिवहन विभाग की पहल अब रंग लाने लगी है. जिला के सभी पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चालकों को डीडल-पेट्रोल देना बंद कर दिया गया है.

Petrol will not available without  helmet in Deoghar
बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

देवघर: जिले में 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर देवघर परिवहन विभाग सख्त हो गया है. लगातार प्रचार प्रसार और जागरूकता के साथ-साथ अब कई नियमों को लागू कर दिया गया है. सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर एक तरफ जहां जागरूकता फैलाई जा रही है. वहीं अब बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट बांधे वाहन चालकों को डीजल-पेट्रोल भी नहीं दिया जाएगा.

देखें पूरी खबर

देवघर के तमाम पेट्रोल पंपों पर पोस्टर, बैनर के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट बांधे पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा. जिसका देवघर में असर दिखने लगा है. स्थानीय लोग भी मानते हैं कि सड़क सुरक्षा सप्ताह में चलाया जा रहा जागरूकता अभियान, जिला प्रशासन की एक अच्छी पहल है. लोगों को खुद की और परिवार के लोगों के लिए हेलमेट या सीट बेल्ट जरूर लगानी चाहिए. हालांकि लोगों में जागरूकता की कमी जरूर है, लेकिन मगर खुद की सुरक्षा जरूरी है.

इसे भी पढ़ें:-'कृषि कर्मण' अवार्ड के लिए दलहन-तिलहन की खेती, अच्छी फसल उगाने की पुरजोर कोशिश

परिवहन विभाग के पदाधिकारी फिल्बियूस बारला ने कहा कि इस कानून को लागू करने से लोग अनुशासित रहेंगे. उन्होंने लोगों से नियमों का पालन करने की भी अपील की है. उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उसके लिए समय-समय पर अभियान चलाकर दंडित किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि नए नियमों के अनुसार दंडित किए गए चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस पर भी अंकित कर उसे रद्द किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details