झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर को मिलेगी नए ट्रेन की सौगात, सांसद निशिकांत दुबे हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

देवघर स्टेशन से ईएमयू ट्रेन के शुभारंभ को लेकर पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं. निशिकांत दूबे आज हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे. ट्रेन के शुभारंभ से देवघर वासी काफी खुश हैं. EMU train at Deoghar station

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 13, 2023, 6:02 AM IST

Updated : Oct 13, 2023, 6:31 AM IST

EMU train at Deoghar station
Deoghar station

देवघर: बाबा नगरी को एक नए ईएमयू ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. आज यानी 13 अक्टूबर को गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ट्रेन हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ईएमयू ट्रेन के शुभारंभ को लेकर देवघर स्टेशन पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि झाझा से पटना जाने वाली ईएमयू ट्रेन को अब देवघर तक विस्तार किया गया है. देवघर स्टेशन से पटना के लिए यह पहली ईएमयू ट्रेन होगी.

यह भी पढ़ें:Deoghar News: जसीडीह-हंसडीहा रेल मार्ग का कार्य लगभग पूरा, रेलखंड पर जल्द दौड़ेगी ट्रेनें

ट्रेन के शुभारंभ को लेकर सांसद निशिकांत दूबे गुरुवार को ही दिल्ली से देवघर लौट चुके हैं. देवघर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की. उन्होंने बताया कि ईएमयू ट्रेन को देवघर स्टेशन से पटना रवाना किए जाने के इस अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. लेकिन इसी बीच बिहार के बक्सर में ट्रेन हादसा हो गया. ऐसी स्थिति में कार्यक्रम को भव्य करने के विचार में बदलाव किया गया. अब एक इस कार्यक्रम को साधारण रखा जाएगा और बेहद ही सादे समारोह में हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया जाएगा.

सांसद ने रेल मंत्री का जताया आभार:सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि देवघर स्टेशन से पहले लोगों को जसीडीह स्टेशन जाना पड़ता था और फिर जसीडीह स्टेशन से पटना के लिए ट्रेन मिलती थी. लेकिन अब दुर्गा पूजा को देखते हुए प्रधानमंत्री ने यह नया तोहफा यहां के लोगों को दिया है. सासंद निशिकांत दूबे ने इसके लिए रेल मंत्री का भी आभार जताया. बता दें कि देवघर स्टेशन के साथ ही जसीडीह स्टेशन पर भी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

Last Updated : Oct 13, 2023, 6:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details