झारखंड

jharkhand

श्रावणी मेला में PRD करेगी कांवरियों के लिए विशेष सुविधा, ऐप के जरिए दी जाएगी जानकारी

By

Published : Jun 27, 2019, 9:32 AM IST

देवघर में श्रावणी मेला को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. मेले में भगवाण शंकर पर जल चढ़ाने दूर दराज से कांवरिया आते हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं के पास जानकारी का अभाव रहता है, इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा हर साल की तरह इस वर्ष सोशल मीडिया पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है. जिससे कांवरियों को कोई परेशानी नहीं हो.

श्रावणी मेला की तैयारी में जुटा प्रशासन

देवघर:श्रावणी मेला 2019 को लेकर जिला प्रशासन जोर शोर से जुटा हुआ है. श्रावणी मेले में हर साल सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का अहम योगदान रहता है. कांवरियों को जिला प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा ही दी जाती है.

देखें पूरी खबर

श्रावणी मेले में भगवाण शंकर पर जल चढ़ाने दूर दराज से कांवरिया आते हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं के पास जानकारी का अभाव रहता है. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा सभी कांवरियों को मेले से जुड़ी जानकारी दी जाती है. ऐसे में इस बार श्रावणी मेला में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा हर साल की तरह इस वर्ष सोशल मीडिया पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है.

इस बार कांवरियों को बाबा बैद्यनाथधाम ऐप, फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी जाएगी. सूचना एवं जनसंम्पर्क विभाग द्वारा दुम्मा से लेकर बाबा मंदिर तक कुल 32 एलईडी स्क्रीन के माध्यम से विज्ञापन के जरिये, कांवरिया पथ से रूट लाइन में बैनर पोस्टर होर्डिंग के माध्यम से, 30 खोया पाया शिविर में 180 उद्घोषक के माध्यम से सभी जानकारियां दी जाएगी, इसके साथ ही 6 मंच कांवरियों में कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी व्यवस्था की गई है. इन सभी व्यवस्थाओं के लिए सूचना जनसंपर्क विभाग द्वारा 1 करोड़ 25 लाख खर्च किये जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details