झारखंड

jharkhand

Shravani Mela Deoghar: सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम में उमड़ने लगी कांवरिया, प्रशासन मुस्तैद

By

Published : Jul 16, 2023, 2:02 PM IST

सावन की दूसरी सोमवारी को लेकर रविवार से ही कांवरियों की भीड़ देवघर में बढ़ने लगी है. वहीं प्रशासन भी अलर्ट मोड में है. दूसरी सोमवारी को देवघर में दो लाख से अधिक कांवरियों के पहुंचने की संभावना है.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-July-2023/13_16072023114519_1607f_1689488119_818.jpg
Kanwariyas Started Gathering In Baidyanath Dham

देवघरःराजकीय श्रावणी मेला में दिन-प्रतिदिन श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है. रविवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर प्रांगण और आसपास के क्षेत्रों के अलावा रूटलाइन में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ नजर आई. रविवार सुबह 4 बजे सरकारी पूजा के बाद मंदिर का पट खुलते ही जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान पूरा मंदिर परिसर बोल-बम के जयकारे से गुंजायमान हो गया. वहीं श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण के लिए रात से ही कतारबद्ध होने लगे थे.

ये भी पढ़ें-Shravani Mela 2023: सावन की दूसरी सोमवारी की तैयारी, एसडीओ ने किया बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर का निरीक्षण

सोमवार को दो लाख से अधिक कांवरियों के पहुंचने का अनुमानः इस दौरान प्रशासन के पदाधिकारी और सुरक्षा जवान जगह-जगह तैनात नजर आए. जिला प्रशासन की ओर से सभी श्रद्धालुओं को सुगम और सुरक्षित जलार्पण कराया जा रहा है. सावन का महीना शुरू होने के बाद से रविवार को पहली बार श्रद्धालुओं का हुजूम नजर आया. कांवरियों की काफी लंबी कतार नजर आई. इस बाबत देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि श्रावणी मेले के 13वें दिन जिस तरह कांवरियों का हुजूम बाबा नगरी में देखने को मिल रहा है, इससे उम्मीद जताई जा सकती है कि दूसरी सोमवारी को दो लाख से ज्यादा कांवरिया देवघर पहुंचेंगे.

जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदः उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि दूसरी सोमवारी को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. श्रद्धालुओं को सुलभ जलार्पण कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देवघर में कांवरियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. शुरुआत के दिनों में कांवरियों की संख्या कम थी. इसको लेकर जिला प्रशासन ने भी चिंता जताई थी. श्रावणी मेले में रविवार को भीड़ बढ़ने से तीर्थपुरोहित, स्थानीय दुकानदार सहित मेले से जुड़े लोगों ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details