झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 24, 2023, 11:32 AM IST

ETV Bharat / state

Deoghar Crime News: चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा हत्याकांड, पुलिस हिरासत में मुख्य आरोपी विशेश्वर यादव सहित कई लोग

देवघर में चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस विशेश्वर यादव सहित कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. देवघर एसपी सुभाषचंद्र जाट ने ये जानकारी दी है. 22 अप्रैल को सिद्धेश्वर मिर्धा का शव बरामद हुआ था.

interrogation-of-main-accused-in-watchman-murder-case-in-deoghar
देवघर एसपी

देवघरः जिला के जसीडीह थाना क्षेत्र के बंका गांव के समीप डढ़वा नदी के किनारे बालू घाट पर तैनात चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा की सिर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी विशेश्वर यादव सहित अन्य कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. यह जानकारी देवघर एसपी सुभाषचंद्र जाट ने दी है.

इसे भी पढ़ें- Deoghar Crime News: अपराधियों ने चौकीदार की गोली मारकर की हत्या, ड्यूटी में था तैनात, पुलिस जांच में जुटी

क्या कहते हैं एसपीः जिला एसपी सुभाषचंद्र जाट ने ईटीवी भारत को फोन पर जानकारी दी है कि चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा हत्याकांड में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे सघन पूछताछ की जा रही है. हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि पूछताछ में क्या कुछ सामने आया है और हत्या की वजह क्या थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने विशेश्वर यादव को जसीडीह के आरोग्य भवन के पास पकड़ा था.

इसके साथ ही इस मामले में अन्य जो भी नाम सामने आए हैं उनके गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापेमारी की गई और कई लोगों को हिरासत में लिया गया है. यह भी जानकारी मिली है कि हत्या में इस्तेमाल पिस्टल अभी तक बरामद नहीं की जा सकी है.

बालू घाट पर ड्यूटी करता था सिद्धेश्वर मिर्धाः चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा देवघर के जसीडीह थाना के बंका गांव का रहने वाला था. वह डढ़वा नदी के किनारे बंका मसान घाट के पास बालू घाट में तैनात था. इस घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को बताया था कि एक परिचित विशेश्वर यादव जो बोढनिया गांव का रहने वाला है उसे फोन कर बुलाया कि आओ खीर खाते हैं. जब वह नहीं लौटा तो उसके मोबाइल पर फोन किया गया तो बात नहीं हो पाई. विशेश्वर से पूछे जाने पर उसने अनभिज्ञता जता दी, काफी खोजबीन करने के बाद 22 अप्रैल को सिद्धेश्वर का शव मिला, जिसमें पाया गया कि उसके सिर पर गोली मारी गई थी.

चौकीदार संघ की तरफ से दी गई श्रद्धांजलिः चौकीदार सिद्धेश्वर मिर्धा की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद संथाल परगना के अन्य चौकीदारों में काफी रोष है. रविवार को प्रमंडल के कई प्रखंडों में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शोक जताया गया. उन्होंने इस मामले का जल्द से जल्द उद्भेदन करने की मांग की. साथ ही साथ परिजनों के लिए उचित मुआवजा भी मांगा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details