झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में अवैध कोयले लदे 18 बाइक जब्त, तीन थाना प्रभारी के संस्पेड होने के बाद हरकत में आई पुलिस

Deoghar police ने अवैध कोयला ढुलाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है, जहां अवैध कोयला लदे 18 मोटरसाइकिल जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि अवैध कोयला ढुलाई में संलिप्तता पाते हुए Deoghar SP Subhash Chandra Jat ने हाल में तीन थाना प्रभारी को संस्पेड कर दिया है. जिसके बाद पुलिस हरकत में आई है.

By

Published : Aug 22, 2022, 8:39 PM IST

Illegal coal loaded bikes seized
Illegal coal loaded bikes seized

देवघर:बाबनगरी देवघर में अवैध कोयला ढुलाई पर अंकुश नहीं लग रहा है. पिछले दिनों देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने कोयला ढुलाई को बढ़ावा देने वाले चितरा, देवीपुर और बुढ़ई थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया था. एसपी के इस एक्शन से जसीडीह थाना हरकत में आई है, जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध कोयले लदे 18 मोटरसाइकिल जब्त किए हैं (Illegal coal loaded bikes seized).

इसे भी पढ़ें:दुमका में स्टोन चिप्स का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी, 17 ट्रक जब्त

कोयला तस्कर फरार:देवघर में माफियाओं द्वारा अवैध उतखन्न करते हुए विभिन्न रास्तों से कोयले की तस्करी (coal smuggling in Deoghar) कर मोटरसाइकिल और साइकिल के माध्यम से बिहार की ओर ले जाया जा रहा है. इस सूचना पर देवघर पुलिस ने कार्रवाई की और अवैध कोयला लदे 18 मोटरसाइकिल को जब्त कर जसीडीह थाना ले आई. हालांकि, कोयला तस्कर फरार हो गए. फिलहाल, स्थानीय थाना प्रभारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

एसपी ने तीन थाना प्रभारियों को किया है निलंबित:दरअसल, गुप्त सुचना के आधार पर सीसीआर डीएसपी आलोक रंजन ने देवीपुर थाना क्षेत्र से अवैध कोयले की तस्करी करने वाले 12 लोगों को गिरफ्तार किया था. साथ ही 3 दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल और 100 टन से अधिक अवैध कोयला भी जब्त किया गया था. इस संबंध में सीसीआर डीएसपी ने चितरा थाना प्रभारी चंदन पांडेय, देवीपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह और बुढ़ई थाना प्रभारी जिसान अख्तर को अवैध रूप से कोयला ढुलाई करने वालों का साथ देने में संलिप्त पाया था. डीएसपी ने अपनी जांच रिपोर्ट एसपी को सौंपी. जिसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने चितरा, देवीपुर और बुढ़ई थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details