झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में नवरात्री की शुरू हुई धूम, सजाया जा रहा भव्य दुर्गा पूजा पंडाल

आज नवरात्रि की शुरुआत हो गयी है. जिसे लेकर देवघर में दुर्गा पूजा पंडालों को भव्य तरीके से सजाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इसके साथ ही पंडालों में होने वाली भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन भी अपनी तैयारी में है.

By

Published : Sep 28, 2019, 1:20 PM IST

सजाया जा रहा भव्य दुर्गा पूजा पंडाल

देवघरः दुर्गा पूजा को लेकर भोलेबाबा की नगरी में भक्ति का महौल है. शहर भर में पंडालों को भव्य तरीके सजाया जा रहा है. हालांकि, लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को थोड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसके बावजूद भी कारीगर पंडालों के निर्माण में लगन से जुटे हैं.

देखें पूरी खबर


पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम
हर साल शहर में दर्जनों दुर्गा पूजा पंडाल बनाया जाता है. वहीं, देवघर के कास्टर टाउन सत्संग आश्रम कृष्णापुरी और झोसागढ़ी में हमेशा ही लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलती है. जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं, देवघर डीएसपी विकाशचंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि सभी पूजा समितियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम को लेकर निर्देश दिए गए हैं. निर्देशों में पूजा पंडालों में सिंथेटिक कपड़ों के इस्तेमाल करने से रोका गया है, साथ ही सीसीटीवी की व्यवस्था पर भी ध्यान रखा गया है. वहीं, फायर फाइटर सहित महिला पुरुष के अलग-अलग निकास द्वार बनाए जाने की भी तैयारी है. जिससे किसी भी तरह के हादसे से बचा जा सके.

ये भी पढ़ें-किसान मानधन योजना में पश्चिम सिंहभूम राज्य में दूसरे स्थान पर, 18000 से ज्यादा किसानों का हुआ निबंधन


विकाशचंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि लगभग 300 की संख्या में पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी, साथ ही सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. जिससे असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी की जा सकेगी. ट्रैफिक को लेकर भी रूट निर्धारित कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details