झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 1, 2020, 5:21 AM IST

ETV Bharat / state

देवघर: कोरोना से ठीक हुए 4 और मरीज, दी गई अस्पताल से छुट्टी

कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को देवघर जिले के 4 कोरोना संक्रमित मरीजों को घर भेजा गया. चिकित्सकों और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने सभी को फूल देकर सम्मानित किया और स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उन्हें घर भेजा.

four patients recover from corona in deoghar
रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीज को घर भेजा गया

देवघर: जिले में मंगलवार को 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सारठ प्रखंड के 3 और सारवां प्रखंड के एक कोरोना संक्रमित का रिपोर्ट मंगलवार को नेगेटिव आने के बाद मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र देकर घर भेजा गया.

कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद रविवार को देवघर जिले के 4 कोरोना संक्रमित भर्ती मरीजों को घर भेजा गया. चिकित्सकों और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने सभी को फूल देकर सम्मानित किया और स्पेशल कोविड हॉस्पिटल से उन्हें घर भेजा. जिसके बाद सभी मरीजों को 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहने और सावधानी बरतने की हिदायत के साथ मां ललिता अस्पताल से छुट्टी दी गई. जिन मरीजों को छुट्टी दी गई वे बिलकुल स्वस्थ हो गए हैं. संक्रमित मरीज के ठीक होने पर जिला प्रशासन राहत महसूस कर रही है. इस मौके पर वरीय अधिकारियों, चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर मरीजों को अस्पताल से विदाई दी. जिसके बाद सभी मरीजों को एंबुलेंस के उनके घर तक पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें- भारत बायोटेक ने बनाई कोरोना वैक्सीन, जुलाई से होगा ह्यूमन ट्रायल

इसको लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय की ओर से जानकारी दी गई कि पिछले दिनों इन सभी मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद एहितयात और सुरक्षा के तौर पर चेस्ट एक्स-रे और मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है. अब ये मरीज बिल्कुल ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा वर्तमान में 10 पॉजिटिव केस अभी भी देवघर में है. इसको लेकर उपायुक्त ने कहा कि लोगों से पैनिक या घबराने की आवश्यकता नहीं है, मगर सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details