झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर के होटलों में खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, 70 किलो नकली पनीर के साथ 1 हिरासत में

होली पर्व को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने देवघर के कई होटल और रेस्टोरेंट में छापेमारी की. इस दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर पांच-पांच हजार का फाइन लगाया गया है.

By

Published : Mar 23, 2021, 10:07 PM IST

Food safety department raids in Deoghar hotels
देवघर के होटलों में खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा

देवघर: होली को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम अलर्ट दिख रही है, ताकि मिलावटी खाद्य सामग्री की बिक्री पर रोकथाम लग सके. इसे लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को देवघर के शहरी क्षेत्र के कई होटल और रेस्टोरेंट में छापेमारी की और सैंपल कलेक्ट किया.

ये भी पढ़ें-खाद्य पदार्थो में उड़ रही सुरक्षा मानकों की धज्जियां, लाइसेंस दिलवाने में विभाग नाकाम

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम अलर्ट

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी ने दिनेश मरांडी ने बताया कि यह अभियान मुख्य तौर पर होटल और रेस्टोरेंट में चलाया जा रहा है. इस दौरान मिलावटी सामग्री का प्रयोग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि इस छापेमारी के दौरान टावर चौक के कई होटलों में छापेमारी की गई है और गड़बड़ी पाए जाने पर पांच-पांच हजार का फाइन लगाया गया है.

नकली पनीर के साथ एक हिरासत में

इनमें से एक होटल में एक्सपायरी मसला का भी इस्तेमाल किया जा रहा था, जबकि दूसरे होटल में गंदगी का अंबार था और किचन में साफ सफाई का ध्यान नहीं रखे जाने के कारण इन पर दंड लगाया गया है. इसके अलावा दो अन्य होटल से खाद्य सामग्री का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आजाद चौक पर खुले में पनीर बेचते एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. जब उसके पनीर की जांच की गई तो वह नकली निकला, जो बिहार के बख्तियारपुर से लाकर बेच रहा था. सभी 70 किलों पनीर को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details