झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में ईटीवी भारत की बेहतर पहल, सैकड़ों गरीबों के चेहरे पर आई मुस्कान

देवघर में एक बार फिर ईटीवी भारत की टीम ने बेहतर पहल की है, जिसके कारण सैकड़ों गरीब परिवारों के चेहरे पर मुस्कान आयी है. शहर में कई गरीबों के पास खाने का सामान नहीं था, जिसकी जानकारी ईटीवी भारत की टीम ने समाजसेवी उमाशंकर सिंह को दी, जिसके बाद उन्होंने गरीब परिवारों के बीच राशन वितरण किया.

By

Published : Apr 15, 2020, 4:06 PM IST

ETV bharat initiative gets ration to poor family in Deoghar
गरीबों के चेहरे पर आई मुस्कान

देवघर: कोविड 19 जैसे वैश्विक महामारी की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 2 की घोषणा कर दी है. जो 3 मई तक जारी रहेगा. इसे लेकर देश के लगभग लाखों गरीबों के बीच रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई है. देवघर में भी कई गरीबों को खाना नहीं मिल पा रहा था. ईटीवी भारत की पहल से लगभग सैकड़ों गरीब परिवार को खाने का सामान मिला है.

ईटीवी भारत की पहल से गरीबों को मिला राशन

देशभर में लॉकडाउन के कारण लाखों मजदूरों का रोजगार खत्म हो गया है, जिसके कारण उनके घरों में आर्थिक तंगी आ गई है और उन्हें खाना नहीं मिल पा रहा है. बाबा नगरी देवघर में भी कई घरों में चूल्हा नहीं जल रहा है, ऐसे परिवार के लिए ईटीवी भारत ने बेहतर पहल की है, जिसके कारण सैकड़ों गरीब परिवार के चेहरे पर मुस्कान आई है. ईटीवी भारत की टीम ने इन गरीब परिवारों की समस्याओं को समाजसेवी उमाशंकर सिंह के सामने लाया, जिसके बाद उन्होंने कई परिवारों एक सप्ताह का राशन दिया, जिसमें चावल, दाल, तेल, नमक, आलू सहित सेनेटाइजर और मास्क शामिल है.

इसे भी पढ़ें:-देवघर: निजी संस्थाओं ने कोरोना वारियर्स के लिए उपलब्ध कराई पीपीई किट

समाजसेवी उमाशंकर सिंह ने गरीब परिवारों को कोरोना से बचने के उपाय के बारे में सभी प्रकार की जानकारी दी, जिसके बाद उन्हें राशन दिया गया. उन्होंने सभी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही राशन वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details