झारखंड

jharkhand

पेड न्यूज पर रहेगी चुनाव आयोग की नजर, मॉनिटरिंग के लिए बनाया डेस्क

By

Published : Mar 23, 2019, 6:44 PM IST

Updated : Mar 23, 2019, 7:19 PM IST

देवघर में पेड न्यूज के जरिए मीडिया के बेजा इस्तेमाल को लेकर चुनाव  आयोग बेहद सख्त दिखाई दे रह है. चुनाव के दौरान अखबारों या फिर सोशल मीडिया के जरिए फैलाये जाने वाली खबरों पर नजर रखी जाएगी जिनसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके.

पेड न्यूज पर चुनाव आयोग सख्त

देवघर: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पेड न्यूज के जरिए मीडिया के बेजा इस्तेमाल को लेकर, चुनाव आयोग बेहद सख्त दिखाई दे रहा है. इस बाबत सूबे के तमाम जिलों में निगरानी के लिए मीडिया हेल्पलाइन कोषांग का गठन किया गया है.

पेड न्यूज पर चुनाव आयोगसख्त

देवघर में लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पेड न्यूज के जरिए मीडिया के बेजा इस्तेमाल पर चुनाव आयोग बेहद सख्ती में है. सोशल मीडिया से लेकर अखबार और तमाम न्यूज चैनलों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. यहां प्रतिनियुक्त कर्मियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि चुनाव के दौरान अखबारों या फिर सोशल मीडिया के जरिए फैलाये जाने वाली खबरों पर नजर रखी जाए जिनसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता हो.

इस दौरान काम में जुटे कर्मी दर्जनों टेलीविजन स्क्रीन पर नजरें गड़ाए बैठे हैं. साथ ही साथ प्रतिदिन अखबारों में छपने वाली वैसी खबरें जो पेड न्यूज की श्रेणी में आती है उसकी कतरन जमा कर आयोग को भेज रहे हैं. कुल मिलाकर चुनाव आयोग पूरी तरह से स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव करने में कोई कोर कसर छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहा है.

Last Updated : Mar 23, 2019, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details