झारखंड

jharkhand

कच्चा मकान गिरने से वृद्ध की हुई मौत, तेज बारिश के बाद हुआ हादसा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 23, 2023, 5:14 PM IST

देवघर में एक कच्चा मकान गिरने से 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. मृतिका के पोते का कहना है कि सालों से हम पक्के मकान के लिए गुहार लगा रहें हैं लेकिन किसी ने हमारी फरियाद नही सुनी जिसका नतिजा सबके सामने है.

elderly-woman-died-due-to-house-collapse
elderly-woman-died-due-to-house-collapse

देवघर :देवघर में देवीपुर प्रखंड मानपुर पंचायत के नवाडीह गांव में मिट्टी का घर गिर जाने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है. घटना मंगलवार देर रात की है जब 65 वर्षीय आलिया देव्या अपने घर में सो रही थी, तब तेज बारिश की वजह से पूरा मकान बुजुर्ग के ऊपर गिर गया.

इसे भी पढ़ें:Road accident in Giridih: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला और बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 65 वर्षीय आलिया देव्या अपने घर में सो रही थी. मंगलवार की रात तेज बारिश हो रही थी. मकान कच्चा होने के कारण मिट्टी गल गया और पूरा का पूरा मकान वृद्ध महिला के ऊपर गिर गया. जिसके वजह से वो दबकर मर गई. बाद में परिजनों द्वारा उनको किसी तरह मलबे से बाहर निकाला गया. इस घटना के संबंध में मृतिका के पोते ने बताया कि आज अगर मकान पक्का होता तो उनकी दादी की मृत्यु नही होती. सालों से जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से पक्के आवास के लिए हम गुहार लगा रहे हैं, लेकिन आज तक किसी ने मेरी फरियाद को गंभीरता से नही लिया. जिसका नतीजा सबके सामने है.

इस मामले को लेकर मृतका की पुत्रवधु किशनी देवी कहती हैं कि उनकी सास झोपड़ी बना कर रहती थीं. तेज बारिश झोपड़ी झेल नहीं पायी और वह गिर गयी. जिसमें उनकी सास की मृत्यु हो गई.

ग्रामीणों का कहना है जहां एक तरफ सरकार सबको पक्का मकान देने की बात कहते नहीं थकती वहीं एक बुजुर्ग की मौत ने पूरे व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. इस संबंध में जब प्रखंड विकास पदाधिकारी और पंचायत के मुखिया से बात करने का प्रयास किया गया तो उन दोनों में से किसी ने भी फोन नहीं उठाया. जबकि पीड़ित परिवार को सरकारी मदद की आस है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details