झारखंड

jharkhand

देवघरः जिला प्रशासन ने की बाइक एंबुलेंस की शुरुआत, समय पर मिल सकेगी चिकित्सीय सुविधा

By

Published : May 16, 2021, 12:28 PM IST

देवघर में जिला प्रशासन ने बाइक एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की. इस एंबुलेंस का उद्देश्य लोगों को समय पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना है.

deoghar-district-administration-started-bike-ambulance
बाइक एम्बुलेंस की शुरुआत

देवघरः कोरोना काल में मरीजों को आपात चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए बाइक एंबुलेंस की शुरुआत की गई. स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है. डीसी मंजूनाथ भजंत्री और पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-रांची में झामुमो ने शुरू की निशुल्क ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस सेवा, एक कॉल पर मिलेगी सुविधा

बाइक एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित
डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि शहरी क्षेत्र के अलावा आस पास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बाइक एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है. वर्तमान में कई बार ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही है, जब मरीजों को ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पा रही. ऐसी परिस्थितियों के लिए बाइक एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. साथ ही डीसी ने बताया कि इसकी सहायता से तत्काल प्राथमिक उपचार लोगों को दिया जा सकेगा. इसके साथ ही बाइक एंबुलेंस से शहरी और आसपास के क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य सुविधा लोगों को बड़ी आसानी से उपलब्ध कराई जा सकेगी. संकरी गली हो या छोटे जगहों पर जहां बड़े एंबुलेंस नहीं पहुंच सकते वहां बाइक एंबुलेंस पहुंच सकेगी.

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि वर्तमान में एंबुलेंस की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से हेल्पलाइन नंबर को डायल कर सहायता के लिए सूचित किया जा सकता है. ताकि बाइक एंबुलेंस का उपयोग कर लोगों को सुविधा उपलब्ध कराई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details