झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मोदी के आह्वान पर आज घर-घर जलेगी दीप, बाजार में खरीददारी शुरू

प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज रात 9 बजे सभी घरों में दीप जलाने को लेकर सभी लोगों ने सुबह से ही खरीदारी शुरू कर दी है. लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आज दीप जलाएंगे.

By

Published : Apr 5, 2020, 11:54 AM IST

Deep lamp shopping started in Deoghar
देवघर में दीप की खरीददारी शुरू

देवघर: प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज रात 9बजे सभी घरों में दिप जलेगी. जिसकी खरीददारी बाजार में देखने को मिली. लोग आज रात 9 बजे अपने घर के बाहर दीप जलाने की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है.

देवघर में दीप की खरीददारी शुरू

कोविड-19 जैसी महामारी से लड़ने के लिए पूरा विश्व लगा हुआ है. जिसको लेकर प्रधानमंत्री के जरिए पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है और सभी को अपने-अपने घरों में रहने का आह्वान भी किया था. जिसके बाद सभी सोशल डिस्टेंस के साथ प्रधानमंत्री के आह्वान का पालन भी कर रहे है, ताकि कोविड 19 जैसे महामारी से बचा जा सके. वहीं, प्रधानमंत्री ने बीते शुक्रवार को एक बार फिर देश को संबोधित करते हुए आह्वान किया कि आज रात 9 बजे से 09:09 मिनट तक सभी अपने-अपने घरों में सोशल डिस्टेंस के साथ रहकर घरों की सभी लाइटें बंद कर घर के बाहर दिप, मोमबत्ती या फिर मोबाइल का फ्लैश 9 मिनट तक जलाएंग. जिसको लेकर लोग आज अहले सुबह से ही दिया और मोमबत्ती लेने बाजार पहुंच चुके है और तैयारी में जुट गए है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन का असर : 50 फीसद तक सुधरी गंगाजल की गुणवत्ता

बहरहाल, कोविड-19 जैसी महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान का लोग पालन भी कर रहे हैं. ऐसे में दिया खरीददारी करने बाजार पहुंचे. लोगों की माने तो प्रधानमंत्री के जरिए किये गए आह्वान का पालन करते है और आज प्रधानमंत्री के आह्वान पर दिया भी घरों में जलाएंगे क्योंकि ऐसा माना जाता है कि घरों में दिया जलाने से आस-पास के बैक्टेरिया या वायरस समाप्त हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details