झारखंड

jharkhand

कपकपाती ठंड और बारिश से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त, कामकाज में हो रही खासा परेशानी

By

Published : Jan 9, 2020, 11:02 AM IST

झारखंड में जगह-जगह हो रही रुक-रुक कर बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जिससे ठंड में काफी बढोतरी हो गई है. ऐसे में सबसे अधिक परेशानी सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है.

कपकपाती ठंड और बारिश
Crisp cold and rain disrupted people's life in jharkhand

देवघर,हजारीबाग: झारखंड के कई जिलों में रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण ठंड का कहर बढ़ता जा रहा है. तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में पूरा हजारीबाग कोहरे की चादर से ढक गया है.

देखें पूरी खबर

बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी
हजारीबाग को झारखंड का शिमला कहा जाता है. इस मौसम में यहां ठंड काफी रहती है, लेकिन गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है और पूरे हजारीबाग में कुहासा देखने को मिल रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोहरा ने पूरे हजारीबाग को अपने चादर से ढक दिया हो. ऐसे में सबसे अधिक परेशानी सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है.

बढ़ सकता है ठंड का कहर
बारिश होने के कारण ठंड भी बढ़ गया है, जिससे दिनचर्या का काम भी प्रभावित हो रहा है. इस वजह से लोग घर से बाहर भी नहीं निकल रहे है. सड़क पर हर जगह सन्नाटा छाया हुआ रहता हैं. जरूरत पड़ने पर ही लोग घर से बाहर निकलना पसंद कर रहे हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले 2 से 3 दिनों तक ठंड का कहर और बढ़ सकता है.

बारिश और ठंड

ये भी पढ़ें-कोर्ट के प्रति लोगों का बढ़ा है भरोसा, दरिंदों को मिल रही फांसी की सजा

झेलनी पड़ रही है दोहरा मार
इधर, देवघर में भी इन दिनों रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. एक ओर कड़ाके की ठंड तो दूसरी ओर बारिश से आमजनों को दोहरा मार झेलनी पड़ रही है. यहां बुधवार देर रात से हो रही बारिश और कड़ाके की ठंड के वजह से ही बच्चे भी सहमें हुए हैं.

देखें पूरी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details