झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

केंद्र का सहयोग मिलता रहा तो झारखंड देश के अग्रणी राज्यों में खड़ा होगा: हेमंत सोरेन

देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी के साथ मंच पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र और जनता का सहयोग मिलते रहे तो आने वाले समय में झारखंड देश के सबसे अग्रणी राज्यों में जाकर खड़ा होगा.

By

Published : Jul 12, 2022, 5:43 PM IST

सीएम हेमंत सोरेन
सीएम हेमंत सोरेन

देवघर: पीएम मोदी ने मंगलवार को झारखंड को देवघर एयरपोर्ट और एम्स समेत 18500 करोड़ की सौगात दी है. देवघर एयरपोर्ट के उद्गाटन समारोह में सीएम हेमंत सोरेन मंच पर मौजूद रहे. उन्होंने राज्यपाल और पीएम का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि मैं झारखंड की धरती पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं. झारखंड के लिए आज का दिन काफी ऐतिहासिक दिन है, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड ने जो सपना देखा था, वह आज पूरा हो रहा है. यह बहुत खुशी की बात है और हमारे उस सपने को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है.

ये भी पढ़ें-पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 परियोजनाओं का किया शुभारंभ, बाबा धाम का होगा विस्तार

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा किसी भी राज्य के लिए आवागमन की संरचना विकास को गति देती है और अब जो कुछ हो रहा है. उसमें पीएम मोदी की बड़ी भूमिका है, झारखंड राज्य में विकास की गति रुक गया था, बाहर हो गया था लेकिन अब थोड़ा हिलना डुलना शुरू कर दिया है, देवघर एयरपोर्ट का सपना हम लोगों ने 2010 में देखा था जो आज जाकर पूरा हो रहा है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण पूरा हुआ है.

सीएम हेमंत सोरेन

उन्होंने कहा कि आज 16 हजार करोड़ की जिस योजना का शुभारंभ या फिर शिलान्यास होने जा रहा है वो झारखंड के विकास को गति देगा. देश को अग्रणी बनाने में झारखंड वर्षों से अपना योगदान देता रहा है, लोहा, कोयला सब अपने गर्भ से देता रहा है, देवघर एयरपोर्ट को बनाने में 300 परिवार विस्थापित हुए हैं उन लोगों की भी भूमिका काफी अहम है और मैं पूरे परिवार को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं कि आज झारखंड एयरपोर्ट चालू हुआ है जिसमें उनकी भूमिका है. केंद्र का सहयोग मिलता रहा और जनता का सहयोग मिलता रहा तो आने वाले समय में झारखंड देश के सबसे अग्रणी राज्यों में जाकर खड़ा होगा.

ये भी पढ़ें-नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान, देवघर के बाद जल्द शुरू होंगे बोकारो, जमशेदपुर और दुमका से उड़ान

ABOUT THE AUTHOR

...view details