झारखंड

jharkhand

संकल्प यात्रा के दौरान देवघर पहुंचे बाबूलाल मरांडी, कहा- प्रदेश में अमन चैन लाना है तो हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकना होगा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 24, 2023, 5:41 PM IST

संकल्प यात्रा के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी देवघर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपराध को लेकर झारखंड सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि झारखंड को अपराध मुक्त बनाना है तो हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकना होगा.

Babulal Marandi reached Deoghar
Babulal Marandi reached Deoghar

देवघर:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी संकल्प यात्रा के दौरान गुरुवार को देवघर पहुंचे. इस दौरान उनके स्वागत के लिए पहले से ही भाजपा नेता बबलू भगत, रीता चौरसिया और विनोद वर्मा सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. संकल्प यात्रा के दौरान देवघर में बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें:Dumri By election: डुमरी उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी के लिए वोट मांगने पहुंचे बाबूलाल, कहा- हेमंत सरकार को खदेड़ने का आ गया समय

लोगों को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कांग्रेस, जेएमएम और राजद की सरकार में चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण और बहू बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं ने झकझोर दिया है. देश में सबसे ज्यादा अपराध के आंकड़े झारखंड में हैं. संथाल क्षेत्र में भी अपराधियों के निशाने पर व्यवसायी हैं. बेटियों को जलाकर मारा जा रहा है. कानून राज स्थापित करने वाली पुलिस हेमंत सरकार के इशारे पर वसूली में लगी हुई है. अपराधियों को हिम्मतवाले हेमंत सरकार का संरक्षण प्राप्त है.

'भ्रष्टाचार की स्थिति बद से बदतर': उन्होंने कहा कि प्रदेश में अमन, चैन और कानून राज स्थापित करना है, तो हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. प्रदेश में भ्रष्टाचार की स्थिति बद से बदतर हो गई है. थाना, ब्लॉक, अंचल और जिला कार्यालयों में बिना पैसे दिये कोई भी काम नहीं होता है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ट्रांसफर, पोस्टिंग और विकास योजनाओं में पैसे लेना छोड़ देगी तो अफसरों में हिम्मत नहीं की वे पैसे मांगे.

उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री ने जमीन घोटाला किया है. कांग्रेस, जेएमएम और राजद परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करती है. जब तक परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति होगी, झारखंड की जनता को कभी न्याय नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति समाप्त करना है तो भाजपा की सरकार बनानी होगी. नरेंद्र मोदी के शासन काल में पहली बार 8-8 आदिवासी को केंद्रीय मंत्रीमंडल में स्थान दिया गया है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री ने संथाल क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details