झारखंड

jharkhand

Shravani Mela In Jharkhand: देवघर श्रावणी मेला में बाइक और टोटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत, श्रद्धालुओं को मिलेगी त्वरित स्वास्थ्य सुविधा

By

Published : Jul 15, 2023, 4:31 PM IST

देवघर श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मुहैया करायी जाएगी. इसके तहत प्रशासन की ओर से बाइक एंबुलेंस और टोटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. इसका उद्देश्य बीमार श्रद्धालुओं को त्वरित चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराना है.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-July-2023/_15072023150004_1507f_1689413404_953.jpg
Bike And Toto Ambulance Service Started At Deoghar

देवघर: इस वर्ष का श्रावणी मेला कई मायनों में खास है. जिला प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस कड़ी में श्रावणी मेला के दौरान श्रद्धालुओं को समुचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बाइक एंबुलेंस और टोटो एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है. इस संबंध में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं को समय पर और त्वरित गति से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बाइक एंबुलेंस और टोटो एंबुलेंस चलायी जाएगी. इसकी सहायता से मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को तत्काल प्राथमिक उपचार मिलेगा.

ये भी पढ़ें-Sawan 2023: श्रावणी मेले में बाबा मंदिर का खुला विकास कोष, लाखों की हुई आमदनी

कांवरिया पथ और कुमैठा रूट लाइन में भी मिलेगी एंबुलेंस की सुविधाः बाइक एंबुलेस और टोटो एंबुलेंस से कांवरिया पथ और कुमैठा रूट लाइन में भी स्वास्थ्य सुविधा श्रद्धालुओं तक आसानी से पहुंचायी जा सकेगी. इसके अलावे सकरी गलियों और छोटे जगहों पर जहां बड़ी एंबुलेंस नहीं पहुंच सकती है, वहां तुरंत बाइक एंबुलेंस पहुंचेगी और श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराएगी.

बाइक एंबुलेंस में चिकित्सा किट और पारा मेडिकल कर्मी मौजूद रहेंगेः बताते चलें कि श्रावणी मेला के दौरान देश-विदेश से श्रद्धालु देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर जलार्पण करने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं को समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्था पूर्ण की गई है. बाइक एंबुलेंस और टोटो एंबुलेंस में घायलों के आराम करने के साथ-साथ चिकित्सा किट और पारा मेडिकल कर्मी भी रहेंगे. सूचना मिलने के पश्चात बाइक एंबुलेंस श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उपलब्ध हो जाएगी और अपने बीमार श्रद्धालुओं को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details