झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

9वीं की छात्रा आयुषी आन्या का कमाल, गणतंत्र दिवस पर संस्कृत में गाए गाने

देवघर की 9वीं क्लास की छात्रा आयुषी आन्या ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कई देशभक्ति गीत संस्कृत में गाए. इसके बाद से सोशल मीडिया आयुषी आन्या के प्रति लोगों का प्यार बढ़ता ही जा रहा है.

By

Published : Jan 25, 2020, 9:50 AM IST

Ayushi Anya, आयुषी आन्या
आयुषी आन्या, छात्रा

देवघर:गणतंत्र दिवस को लेकर देशभर में तैयारिया जोर-शोर से चल रही है. देश के तमाम राज्यों में गणतंत्र दिवस को लेकर झंडोतोलन के बाद रंगारंग कार्यक्रम की तैयारी की जाती है. कलाकार भी अपने स्तर पर कई तैयारी करते हैं. कुछ ऐसा ही देवघर की 9वीं क्लास की छात्रा आयुषी आन्या ने भी किया है. उसने संस्कृत में कई देशभक्ति गाने गाए हैं.

देखें पूरी खबर

सोशल मीडिया पर चर्चा
दरअसल, देवघर की 9वीं क्लास की छात्रा आयुषी आन्या किसी भी गाने को संस्कृत में गा सकती है. आयुषी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कई देशभक्ति गीत संस्कृत में गाए. उनके गाए गाने सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे आयुषी आन्या के प्रति लोगों का प्यार बढ़ता ही जा रहा है.

गाना गाती आयुषी आन्या

ये भी पढ़ें-ग्लेन जोसेफ गॉलस्टेन बने विधानसभा के मनोनीत सदस्य, विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यालय में दिलाई शपथ

ईटीवी भारत पर गाकर सुनाया गया गाना
आयुषी आन्या देवघर के तिवारी चौक की रहने वाली है, जो पंडा समाज की बेटी है. आयुषी आन्या कई ऐसे हिंदी गाने को संस्कृत में पहले भी गा चुकी है. ऐसे में इस बार आयुषी ने बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकरों द्वारा गायी गयी देशभक्ति गीत की तैयारी कर संस्कृत में ईटीवी भारत पर गाकर सुनाई. आयुषी आन्या की माने तो भले ही इंग्लिश मीडियम से पढ़ाई कर रही है. लेकिन संस्कृत भाषा एक सरल भाषा और संस्कृत ही सभी भाषाओं की जननी है. संस्कृत से जिस प्रकार लोग दूर होते जा रहे हैं ऐसे में सबसे आसान तरीका गीत संगीत है जिससे लोगों को फिर से संस्कृत से जोड़ा जा सकता है. आयुषी आन्या अपने गुरु पंकज झा को धन्यवाद देती हैं जिनसे ये सब सीखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details