झारखंड

jharkhand

देवघरः कुंडा एयरपोर्ट का एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम ने किया निरीक्षण, नवंबर से शुरू होनी हैं हवाई सेवाएं

By

Published : Oct 9, 2020, 10:41 PM IST

देवघर के कुंडा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. नवम्बर में यहां से विमान सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है. इसी क्रम में एयरपोर्ट अथॉरिटी और नगर विमानन की चार सदस्यीय टीम ने निरीक्षण कर इसका जायजा लिया.

कुंडा एयरपोर्ट का निरीक्षण
कुंडा एयरपोर्ट का निरीक्षण

देवघरः कुंडा एयरपोर्ट से नवंबर से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर आज एयरपोर्ट अथॉरिटी और नगर विमानन की चार सदस्यीय टीम ने निरीक्षण किया. कुंडा एयरपोर्ट पहुंची टीम में नगर विमानन सुरक्षा ब्यूरो पटना के क्षेत्रीय निदेशक के के झा, रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा के अलावा एयर ट्रैफिक कंट्रोल और सीएसओ अधिकारी ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लिया.

कुंडा एयरपोर्ट का निरीक्षण

टीम द्वारा एयरपोर्ट के चारों तरफ की निरीक्षण किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश स्थानीय अधिकारी को दिया गया. रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि नवम्बर में यहां से विमान सेवा शुरू करने की दिशा में काम जोरों से किया जा रहा है.

निदेशक ने कहा है कि इस दिशा में एयरपोर्ट अथॉरिटी पूरी मेहनत कर रही है. वहीं पटना से आये नगर विमानन सुरक्षा ब्यूरो के निदेशक केके झा ने बताया कि यह एयरपोर्ट अन्य एयरपोर्ट से अलग होगा, जहां अंदरूनी और बाहरी सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था होगी जिसका लाभ पूरे भारत वर्ष के लोगों को होगी.

यह भी पढ़ेंःछुट्टी नहीं मिलने से तनाव में आ रहे पुलिसकर्मी, छुट्टियों को लेकर आईजी कार्मिक का नया आदेश

बहरहाल नवम्बर माह में देवघर से हवाई परिचालन हो सके जिसको लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा जायजा लेना शुरू कर दिया है. ऐसे में अब लगता है कि जल्द ही संताल से लेकर राज्य और देश दुनिया के लोगों की आवाजाही हवाई मार्ग से जल्द शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details