झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में 18 साइबर अपराधी गिरफ्तार, OTP पूछकर वारदात को देते थे अंजाम

देवघर पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने दीपावली के दिन छापेमारी कर 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही उसके पास से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए हैं.

By

Published : Nov 15, 2020, 4:13 PM IST

18 cyber criminals arrested in deoghar
देवघर में 18 साइबर अपराधी गिरफ्तार

देवघर: जिला पुलिस साइबर अपराधी के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में दीपावली के दिन भी पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान देवघर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से करीब 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कोरोना की समीक्षा के लिए शाह ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक, मधुपुर अनुमंडल के मार्गोमुंडा थाना इलाके के खिजुरियाटांड़, मार्गोमुंडा बाजार, करौ थाना इलाके के गोविंदपुर सिंहपुर, पिछड़ीबांध और पथरोल थाना के भैरो से कुल 18 साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सभी साइबर अपराधी बैंक अधिकारी बन फर्जी मोबाइल नंबर से फोन कर फोन पे, केवाईसी अपडेट, एटीएम बंद होने, पेटीएम, ई वॉलेट और रिमोट एक्सेस ऐप इंस्टाल कराकर भोले-भाले लोगों को तकनिकी जानकारी देने के संबंध में बताकर ओटीपी प्राप्त कर साइबर ठगी का काम करता था. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से 55 हजार नगद, 28 मोबाइल, 51 सिम कार्ड, 11 पासबुक, 16 एटीएम, 3 बाइक और 1 चेकबुक बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details