झारखंड

jharkhand

चतरा: कई वार्डों में जल संकट गंभीर, वार्ड नंबर तीन के लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 3, 2021, 9:42 AM IST

गर्मी की दस्तक के साथ ही चतरा में पानी का संकट मंडराने लगा है. कई वार्डों में जल संकट की समस्या गंभीर हो गई है. इसके बावजूद नगर परिषद प्रबंधन जरूरी कदम नहीं उठाए हैं. इसको लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया

water-problem-started-to-arising-due-to-summer-in-chatra
नगर परिषद के पास पहुंचे लोग

चतरा: गर्मी की दस्तक के साथ ही नगर परिषद क्षेत्र के कई वार्डों में जल संकट गहराने लगा है. इनमें सबसे अधिक प्रभावित वार्डों में वार्ड नंबर तीन भी शामिल है, जहां लोग जल संकट से परेशान हैं. लेकिन अधिकारी समस्या के समाधान के लिए कोई उपाय करते नजर नहीं आ रहे हैं. इसको लेकर लोगों का गुस्सा भी फूटने लगा है. स्थानीय लोगों ने परिषद कार्यालय में प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें-चतरा: पुलिस ने परमेश्वर साव मर्डर केस का किया खुलासा, 5 अपराधी गिरफ्तार



लोगों के समर्थन में खड़े हुए वार्ड पार्षद


आम लोगों की समस्याओं और नगर परिषद प्रबंधन की लापरवाही को देखते हुए वार्ड पार्षद भी अब लोगों के समर्थन में खड़े हो चुके हैं. इसी का नतीजा है कि वार्ड तीन के पार्षद ने अपने वार्ड की जनता को लेकर नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया. जहां नगर परिषद पदाधिकारी कार्यालय का घेराव करने पर उन्होंने समस्याओं का निदान का आश्वासन जरूर मिला. जिसके बाद आम लोग शांत तो जरूर हो गए लेकिन उन्होंने पानी नहीं तो टैक्स नहीं देने की बात कहकर कार्यालय परिसर में ही जमकर नारेबाजी की.

जलसंकट की समस्या पर नहीं दिया जाता है ध्यान

आमलोगों का आरोप है कि कई बार कार्यपालक पदाधिकारी और परिषद बोर्ड को जलसंकट की समस्या से अवगत कराया गया है. इसके बावजूद इस दिशा में अबतक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. ऐसे में अधिकारियों की लापरवाही के कारण आज आंदोलन का रुख अख्तियार करना पड़ रहा है. वहीं कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि तीन दिनों के भीतर पानी की समस्या का निदान पूरी तरह कर लिया जाएगा. इसके साथ ही कार्यपालक पदाधिकारी ने बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पास कर पानी सप्लाई नहीं किए जाने के वक्त का बिल माफ कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details