झारखंड

jharkhand

चतराः ड्रग माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 10:19 AM IST

चतरा में पुलिस ने विशेष छापामारी अभियान चलाकर अंतर्राज्यीय ड्रग माफिया मोजू मियां समेत दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. तस्करों के पास से पुलिस ने पांच किलो अफीम के साथ तस्करी में प्रयुक्त मारुति स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त किया है.

two drug smuggler arrested in chatra
चतरा में दो ड्रग माफिया गिरफ्तार

चतराः जिले में पांव पसारने की फिराक में जुटे इंटरस्टेट ड्रग माफियाओं के खिलाफ बुधवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर इटखोरी थाना पुलिस ने विशेष छापामारी अभियान चलाकर थाना क्षेत्र के नरचा नवादा गांव से अफीम तस्करी की फिराक में जुटे अंतर्राज्यीय ड्रग माफिया मोजू मियां समेत दो तस्करों को धर दबोचा. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने करीब पांच किलो अफीम के साथ तस्करी में प्रयुक्त मारुति स्विफ्ट डिजायर कार भी जब्त किया है.

इसे भी पढ़ें-ओवैसी से हाथ मिलाएंगे सूर्य सिंह बेसरा, झारखंड में नया सियासी विकल्प बनाने की तैयारी

अफीम तस्करी से जुड़े कई उपकरण और दस्तावेज बरामद
ड्रग माफिया की गिरफ्तारी के बाद इटखोरी पुलिस ने सदर थाना पुलिस के सहयोग से उसकी निशानदेही पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई है. जहां से पुलिस ने अफीम तस्करी से जुड़े कई उपकरण और दस्तावेज बरामद किए हैं. इसके अलावा गिरोह में शामिल कई सफेदपोशों के खिलाफ भी पुलिस को पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं. जिसके आधार पर शहर के विभिन्न इलाकों के अलावा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी पुलिस रातभर अफीम तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चला रही थी. हालांकि इस मामले में पुलिस के कोई भी वरीय अधिकारी अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

पुलिस गिरफ्त में आया ड्रग माफिया मोजू मियां का संबंध विभिन्न राज्यों के बड़े शहरों में सक्रिय ड्रग माफिया गिरोह से है. वह पूर्व में भी कई बार जेल जा चुका है, लेकिन बेल पर बाहर आने के बाद वह फिर से तस्करी के काले धंधे में संलिप्त हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details