झारखंड

jharkhand

चतरा पुलिस को बड़ी सफलता, ट्रक लूट का उद्भेदन करते हुए सात शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 26, 2019, 10:19 PM IST

चतरा में चलाए गए विशेष अंतर जिला अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली. जहां चतरा पुलिस ने सात शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया. वहीं, छापेमारी के दौरान एक हाईवा, बोलेरो गाड़ी और विभिन्न कंपनियों का आठ मोबाइल फोन को भी जब्त किया.

सात शातिर लुटेरे गिरफ्तार

चतरा: जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर चलाए गए विशेष अंतर जिला अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके ट्रक लूट गिरोह का उद्भेदन किया. वहीं, पुलिसिया और फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम देने वाले सात शातिर लुटेरों को भी गिरफ्तार किया. छापेमारी दल में अभियान के दौरान लूट का एक हाइवा और घटना में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी भी जब्त किया गया.

देखें पूरी खबर

सिमरिया के एसडीपीओ सौरभ ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो दिन पहले चतरा-हजारीबाग मुख्य पथ पर अपराधी ने ट्रक लूट कांड किया. वहीं, हजारीबाग के विभिन्न इलाके में घटना को अंजाम देने के बाद छिपे रहे, साथ ही लूटे गए ट्रक को भी छिपा रखा था.

ये भी देखें- करोड़ों के फर्जीवाड़े मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, स्मोक माल्टी प्रोजेक्ट ऑफिस को किया सील


सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. जहां पुलिस निरीक्षक चतरा लव कुमार के नेतृत्व में गिद्धौर और सिमरिया थाना पुलिस के पदाधिकारियों और जवानों की संयुक्त टीम बनाकर छापामारी अभियान के लिए हजारीबाग भेजा गया. इस अभियान के दौरान ही हजारीबाग जिला अंतर्गत दारू, मुफस्सिल और पेलावल थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से घटना को अंजाम देने वाले सात शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों के निशानदेही पर टीम ने बरही थाना क्षेत्र से लूट का एक हाइवा, घटना में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी और विभिन्न कंपनियों का आठ मोबाइल फोन जब्त किया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों में से एक जगदीश महतो उर्फ भोला का पुराना आपराधिक इतिहास है. वह पूर्व में भी ट्रक लूट के मामले में जेल जा चुका है. अभियान में गिद्धौर थाना प्रभारी सचिन दास, सिमरिया थाना प्रभारी लव कुमार सिंह, अवर निरीक्षक पुरुषोत्तम लागुरी के अलावे सहायक अवर निरीक्षक कामेश्वर बैठा और सशस्त्र बल शामिल थे.

बता दें कि दो दिनों के भीतर हुए दो ट्रक की लूट की घटना प्रतिवेदित होने के बाद एसपी अखिलेश वी वारियर द्वारा पुलिस निरीक्षक लव कुमार के नेतृत्व में गठित विशेष छापामारी दल को यह सफलता हाथ लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details