झारखंड

jharkhand

चतरा: SBI में चोरी का प्रयास, टाइगर मोबाइल टीम को देख चोर फरार

By

Published : Oct 27, 2020, 4:35 PM IST

चतरा में एसबीआई की तपेज शाखा में एक बार फिर चोरों ने बैंक में चोरी करने का प्रयास किया. इस बार मौके पर पुलिस को देख बैंक में लगे सीसीटीवी, लिंक यूनिट और कई लॉकरों को क्षतिग्रस्त करते हुए चोर फरार हो गए.

robbery attempt at sbi tapej branch in chatra
एसबीआई की तपेज शाखा

चतराः शहर से सटे एसबीआई की तपेज शाखा में एक बार फिर चोरों ने उत्पात मचाया है. हालांकि इस दौरान पुलिस की तत्परता से बड़ी घटना टल गई है. रात के अंधेरे में वेंटीलेटर तोड़ बैंक में घुसे चोर मौके पर पुलिस को देख भाग निकले, जिससे ना सिर्फ बैंक को बड़ा नुकसान होने से बच गया. बल्कि चोरों की योजना विफल हो गई.

देखें पूरी खबर

सुरक्षा मानकों और निर्देशों का अनुपालन
बैंक का मुख्य द्वार खोल शाखा प्रबंधक और अन्य कर्मी जैसे ही शाखा में दाखिल हुए उन्हें बैंक में चोरी की भनक लग गई. हालांकि इस चोर बैंक के रोकड़ कक्ष में नहीं पहुंच सके थे. चोरों ने रोकड़ कक्ष का शटर तोड़ने का भी प्रयास किया, लेकिन मौके पर पुलिस को देख वो भाग निकले. इस दौरान चोरों ने बैंक में लगे सीसीटीवी, लिंक यूनिट और कई लॉकरों को क्षतिग्रस्त करते हुए दस्तावेजों को इधर-उधर बिखेर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी लव कुमार ने बैंक प्रबंधन पर सुरक्षा मानकों और निर्देशों का अनुपालन नहीं करने आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें-दुमका उपचुनावः सीएम हेमंत ने कहा- BJP की तरह प्रचार के लिए उधार के नेता-अभिनेता की जरूरत नहीं

सूचना पर पहुंचे थे टाइगर मोबाइल के जवान
थाना प्रभारी ने बताया कि सोमवार देर रात बैंक के अंदर से खटपट की आवाज की सूचना मिली थी. जिसके बाद टाइगर मोबाइल की टीम को बैंक सर्च करने का निर्देश दिया गया था, रात होने के कारण टाइगर मोबाइल के जवान बैंक का शटर ठक-ठकाकर वापस लौट गए थे. वो बैंक के पिछले हिस्से में नहीं जा सके थे.

टाइगर मोबाइल के जवानों को देख चोर फरार
थाना प्रभारी ने बताया कि कई बार शाखा प्रबंधक को बैंक के वेंटिलेटर को बंद कराने और सीसीटीवी को दुरुस्त कराने का लिखित निर्देश दिया गया है. बावजूद शाखा प्रबंधक ने सुरक्षा मानकों का अनुपालन करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. जिससे उनकी बड़ी लापरवाही उजागर होती है. टाइगर मोबाइल के जवानों को देख बैंक में घुसे चोर घटना को अंजाम दिए बिना भाग गए, जिससे बड़ी घटना होते-होते टल गई. दुर्गा पूजा और रविवार छुट्टी के कारण बैंक दो दिनों से बंद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details