झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा से 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, सभी उम्मीदवारों को मिला सिंबल

नाम वापसी के आखिरी दिन निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप कुमार ने अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद अब चतरा संसदीय सीट से कुल 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन वापसी की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद चुनावी मैदान में रह गए प्रत्याशियों के नाम की सूची राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी, उसके बाद बैलेट पेपर प्रकाशन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा.

By

Published : Apr 12, 2019, 11:38 PM IST

निर्दलीय प्रत्याशी ने लिया नाम वापस

चतरा: लोकसभा चुनाव के तहत नामांकन वापसी का शुक्रवार को अंतिम दिन था. नाम वापसी के आखिरी दिन निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप कुमार ने अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद अब चतरा संसदीय सीट से कुल 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए.

देखें पूरी खबर

नामांकन वापसी की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय में डीईओ सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने सभी राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों समेत सभी निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन वापसी की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद चुनावी मैदान में रह गए प्रत्याशियों के नाम की सूची राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी जाएगी, उसके बाद बैलेट पेपर प्रकाशन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा.

आवंटन के दौरान भाजपा प्रत्याशी को उसकी पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल फूल, बसपा को हाथी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया को हंसिया-बाली, कांग्रेस को हाथ, राजद को लालटेन, पूर्वांचल जनता पार्टी सेक्युलर को वाइलेन, झारखंड पीपुल्स पार्टी को हांडी, भारतीय सर्वोदय पार्टी को बैटरी-टॉर्च, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा को ऑटो-रिक्शा चुनाव चिन्ह दिया गया.

वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी अब्दुल रज्जाक अंसारी को डीजल पम्प, अयूब खां को आलमारी, अरुण यादव को बल्लेबाज, जयदुल्ला अंसारी को कैंची, दुलेश्वर साव को गन्ना-किसान, धनंजय कुमार को बेंच, नंदलाल प्रसाद को सिलाई मशीन, नंदलाल प्रसाद केशरी को बाल्टी, पवन कुमार को एयर कंडीशनर, प्रमोद टोप्पो को ईंट, बागेन्द्र राम को कप-प्लेट, भागलपुरी यादव को चक्की, मनोज कुमार पांडेय को कढ़ाई, योगेंद्र यादव को सीटी, रामेशी राम को गैस सिलेंडर, राजेन्द्र साहू को ट्रक व शौकत अली को कांच का ग्लास चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details