झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा में बकरीद और रथयात्रा को लेकर शांति समिति की बैठक, सौहार्द के साथ पर्व मनाने का हुआ फैसला

चतरा में बकरीद और रथयात्रा को लेकर प्रशासन सतर्क है. पर्व के दौरान दोनों समुदायों के बीच सौहार्द बनी रहे इसके लिए शांति समिति की बैठक की गई. शांति समिति की बैठक में दोनों समुदायों ने एक दूसरे को परस्पर सहयोग करने का भरोसा दिया है.

By

Published : Jul 1, 2022, 9:54 AM IST

Updated : Jul 1, 2022, 2:14 PM IST

Bakrid and Rath Yatra in Chatra
Bakrid and Rath Yatra in Chatra

चतरा: जिले में रथयात्रा और बकरीद को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है. पर्व के दौरान शहर में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए सदर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई. एसडीओ मुमताज अंसारी और एसडीपीओ अविनाश कुमार के संयुक्त नेतृत्व में हुई इस बैठक में सौहार्द पूर्ण वातावरण में दोनों पर्व मनाने का निर्णय लिया गया. बैठक के दौरान दोनों धर्मों के बुद्धिजीवियों ने पर्व के दौरान एक दूसरे को परस्पर सहयोग करने की बात कही. साथ ही अधिकारियों ने बैठक के दौरान पीएचडी और बिजली विभाग को शहर में निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का भी निर्देश दिया.

देखें वीडियो

बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि पर्व शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाया जाए इसे लेकर जिला प्रशासन और पुलिस सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग करेगी. जिला प्रशासन और पुलिस के स्पेशल मीडिया सेल में तैनात अधिकारी और जवान लगातार फेसबुक, टि्वटर व व्हाट्सएप के अलावा अन्य सोशल साइट्स कि निगरानी करेंगे. एसडीओ और एसडीपीओ ने कहा है कि सोशल मीडिया में धार्मिक उन्माद फैलाने वाले पोस्ट डालने वाले यूजर्स के विरुद्ध जिला प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. पर्व के दौरान चौबीसों घंटे शहर में विशेष पेट्रोलिंग करने का भी निर्णय लिया गया. साथ ही सभी संभावित चौक-चौराहों पर सुरक्षाबलों और दंडाधिकारियों की स्पेशल तैनाती भी होगी.

Last Updated : Jul 1, 2022, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details