झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना से कैसे लड़ेगा चतरा, रेफरल अस्पताल में गंदगी के बीच मरीजों का हो रहा इलाज

एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस से देशवासियों को निजात दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर चतरा में कोरोना से लोगों को निजात दिलाने वाला स्वास्थ्य महकमा ही उनकी योजनाओं और निर्णय को ठेंगा दिखा रहा है.

By

Published : Mar 23, 2020, 6:23 PM IST

सिमरिया रेफरल अस्पताल
Simaria Referral Hospital

चतरा:सिमरिया रेफरल अस्पताल में गंदगी का अंबार भरा पड़ा है. ऐसे में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना को कैसे चुनौती मिलेगी. इस पर सवालिया निशान खड़ा होने लगा है.

देखें पूरी खबर

गंदगी से भरा अस्पताल

सिमरिया रेफरल अस्पताल में अपनी बीमारी का इलाज कराने वाले लोगों को ही अब गंभीर बीमारियों की चिंता सताने लगी है. जानकारी के अनुसार इस अस्पताल में 6 सफाईकर्मी हैं. फिर भी हॉस्पिटल परिसर के चारो तरफ गंदगी ही गंदगी है. डॉक्टर इलाज के दौरान साफ-सफाई की नसीहत तो देते हैं, लेकिन यहां का अस्पताल ही गंदगी से भरा पड़ा है. ऐसे में इलाज कराने वाले मरीज स्वस्थ होने के बजाय और बीमार हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें-पाकुड़ में लॉकडाउन का असर, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को प्रशासन ने कराया बंद

मामले में जब अस्पताल प्रभारी भूषण राणा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया में गंदगी है तो वे क्या कर सकते हैं. इस तरह की बात जब रेफरल अस्पताल के एक जिम्मेदार प्रभारी ही बोल रहे हैं तो आखिर अन्य कर्मचारियों का क्या हाल हो सकता है. यह तो सोचने-समझने वाली बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details