झारखंड

jharkhand

चतरा में विकास कार्य पर नक्सली साया, मुंशी की पिटाई, रुका सड़क निर्माण कार्य

By

Published : Jul 30, 2019, 7:38 AM IST

चतरा में टीएसपीसी के उग्रवादियों ने सड़क निर्माण करा रहे मुंशी की जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद से सड़क निर्माण कार्य ठप पड़ गया है. नक्सलियों ने मुंशी को बगैर संगठन के इजाजत के निर्माण कार्य शुरू नहीं करने की धमकी भी दी है. पुलिस नक्सलियों के विरुद्ध सर्च अभियान चला रही है.

चतरा में सड़क निर्माण कार्य पर नक्सली साया

चतरा: जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हो रहे सड़क निर्माण कार्य को तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के उग्रवादियों ने रोक लगा दी है, साथ ही सड़क निर्माण करा रहे मुंशी छोटन सिंह को मौके पर ही जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल मुंशी को उपचार के लिए हजारीबाग रेफर किया गया है.

देखें पूरी खबर

उग्रवादियों के हमले के बाद से सड़क का काम ठप हो गया है. घटना को लेकर गिद्धौर थाना में टीएसपीसी नक्सलियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. थाना प्रभारी सचिन दास ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-International Tiger Day: पलामू में चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान

जानकारी के अनुसार, टीएसपीसी के उग्रवादियों की एक टोली निर्माण कार्य स्थल पर पहुंची और मुंशी को अपने पास बुलाया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार दस्ते का नेतृत्व निशांत और बलवंत कर रहे थे. वहीं, नक्सलियों ने मुंशी को बगैर संगठन के इजाजत के निर्माण कार्य शुरू नहीं करने की धमकी भी दी है. बता दें की नक्सलियों ने लेवी की मांग और क्षेत्र में दहशत फैलाने की ईच्छा से घटना को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details