झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ETV Bharat Impact: बहुरेंगे सिमरिया रेफरल अस्पताल के दिन, आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा हॉस्पिटल

चतरा के सिमरिया रेफरल अस्पताल में दवाइयों की कमी और मूलभूत सुविधाओं के अभाव की खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने इस मामले में टाटा ट्रस्ट के साथ एमओयू करने का निर्णय लिया है. जिसमें अस्पताल को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

By

Published : Jul 28, 2019, 12:28 PM IST

अपग्रेड होगा सिमरिया रेफरल अस्पताल

चतरा: जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत के खबर का असर हुआ है. जिला प्रशासन ने खबर पर संज्ञान लेते हुए सिमरिया रेफरल अस्पताल को अपग्रेड करते हुए मॉडल अस्पताल के रूप विकसित करने का निर्णय लिया है. इसके तहत जिला प्रशासन टाटा ट्रस्ट के साथ एमओयू कर रेफरल अस्पताल को आधुनिक और मूलभूत सुविधाओं से लैस करने जा रहा है.

देखें पूरी खबर

अपग्रेड होगा सिमरिया रेफरल अस्पताल
डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि एमओयू के तहत अगले तीन सालों तक रेफरल अस्पताल के आधुनिकीकरण और उपकरणों के व्यवस्था की जिम्मेवारी टाटा ट्रस्ट की होगी. ताकि यहां उपचार कराने पहुंचने वाले मरीजों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढ़ें-रांची में जन उपकरण वितरण समारोह का आयोजन, CCL और GAIL ने दिव्यांगों के बीच बांटे उपकरण

मूलभूत सुविधाओं की कमी अस्पताल में
जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सिमरिया रेफरल अस्पताल में सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाओं के शिकार मरीज पहुंचते हैं. इसके अलावा सिमरिया अनुमंडल क्षेत्र के सुदूरवर्ती गांवों के ग्रामीण भी अपनी बीमारियों का इलाज यहां कराते है. बावजूद यहां मूलभूत सुविधाओं की कमी का दंश अस्पताल झेल रहा है. जिसका असर न सिर्फ मरीजों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है, बल्कि स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है.

टाटा ट्रस्ट के साथ एमओयू
समस्याओं को देखते हुए जिला प्रशासन ने टाटा ट्रस्ट के साथ मिलकर यह कदम उठाया है. इसके तहत सिमरिया रेफरल अस्पताल को मॉडल अस्पताल के रूप में अपग्रेड करते हुए विकसित करने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के साथ नॉलेज पार्टनर के रूप में एमओयू की सारी प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है. अगले एक से दो महीने के भीतर अपग्रेडेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. अस्पताल के अपग्रेड होने के बाद इसे मेडिकेटेड आधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details