झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा: कंबल वितरण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे श्रम मंत्री, खुलेआम उड़ाई सरकारी निर्देशों की धज्जियां

चतरा के नक्सल प्रभावित इलाके में साड़ी और कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान झारखंड सरकार के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता शिरकत करने पहुंचे. उन्होंने नए साल में विकास और रोजगार के लिए कई वादे किए. इसके साथ ही मंत्री और कार्यकर्ताओं ने खुलेआम सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाई.

By

Published : Dec 28, 2020, 9:07 AM IST

minister satyanand bhokta not followed government instructions in chatra
श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता

चतरा: जिले के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित प्रतापपुर और कुंदा प्रखंड में साड़ी और कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान झारखंड सरकार के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण और कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता शिरकत करने पहुंचे. उन्होंने कहा कि नया साल विकास और रोजगार का साल होगा. नए साल में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी जाएगी.

देखें पूरी खबर

बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ा जाएगा

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार देश के केरल, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र समेत कई अन्य राज्यों की कंपनियों के साथ एमओयू कर रही है. उन्होंने बताया कि झारखंड के तकरीबन 50 हजार बेरोजगार युवक-युवतियों को बिना डिग्री के प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार से जोड़ा जाएगा. जहां उन्हें कम से कम 15 हजार रुपये प्रतिमाह तनख्वाह के अलावा खाने और रहने की भी पूरी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

देश के आधार स्तंभ मजदूर और किसान

मंत्री ने कहा कि मजदूर और किसान हमारे देश के आधार स्तंभ हैं. विभिन्न प्रदेशों से लौटकर झारखंड पहुंचे इन मजदूरों को भी सरकार राज्य के अंदर उपलब्ध संसाधनों के जरिए रोजगार उपलब्ध कराएगी. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि चतरा जिले के सभी सड़कों की मरम्मत और जीर्णोद्धार का कार्य भी युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़े-हेमंत सरकार की पहली वर्षगांठ की तैयारी, ग्रामीण विकास मंत्री होंगे शामिल

मंत्री ने निर्देशों की उड़ाई धज्जियां

इस दौरान मंत्री के साथ-साथ कार्यकर्ताओं ने फिर से खुलेआम सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाई. भीड़ के बीच कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे मंत्री और कार्यकर्ताओं के चेहरे से मास्क गायब दिखा. जिससे न सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का मजाक उड़ा बल्कि मंत्री के लगातार कानून को पेश किए जा रहे चुनौती से कानून व्यवस्था के अनुपालन पर सवालिया निशान खड़ा कर गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details