झारखंड

jharkhand

झारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज, JVM प्रत्याशी ने BJP को बताया झूठे आश्वासनों की पार्टी

By

Published : Nov 22, 2019, 3:08 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सिमरिया विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी रामदेव सिंह भोक्ता ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों को जमकर कोसा और बीजेपी को भाषण, राशन और झूठा आश्वासन वाली पार्टी बताया.

नामांकन दाखिल करते जेवीएम उम्मीदवार

चतरा:झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण की 17 सीटों के लिए नामांकन प्रकिया जारी है. इसी क्रम में सिमरिया विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी रामदेव सिंह भोक्ता ने गुरुवार को अपने नामांकन दाखिल के दौरान बीजेपी और महागठबंधन पर जमकर बरसे.

वीडियो में देखें पूरी खबर

झूठे आश्वासनों पर टिकी है BJP

विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी बयानबाजी तेज हो रही है. सिमरिया विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी रामदेव भोक्ता ने अपने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 65 पार का नारा को बुलंद करने वाली बीजेपी झारखंड में भाषण, राशन और झूठे आश्वासन के बल पर टिकी है. पूरे प्रदेश के सत्ताधारी पार्टियों के नेताओं ने विकास के नाम पर जनकल्याणकारी योजनाओं में बिचौलियों के माध्यम से गरीबों के पैसों की लूट की है. जिसका पर्दाफाश इस चुनाव में हो रहा है. ऐसे में इनके विकास विरोधी नीतियों और सिद्धांतो से जनता उब चुकी है और इसबार चुनाव में वे आर-पार के मूड में हैं.

झारखंड में सिर्फ ठगबंधन हुआ

सिमरिया विधानसभा सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद रामदेव सिंह भोक्ता ने कहा कि झारखंड में लंबे समय तक सत्ता पर काबिज रहने वाले राजनीतिक दलों और उसके नेताओं ने ठगबंधन कर राज्य को लूटा है. वहीं, जब चुनाव नजदीक आते ही सभी ठगबंधन के लोग लूट करने के बाद अपने-अपने ग्रुप के साथ अलग हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि सत्ता के लोभ में बीजेपी और महागठबंधन के लोग सरकार बनाने के समय एक साथ हो जाते हैं और चुनाव आते ही अलग-अलग टीमों में बंट जाते हैं. इस तरह से सत्ता के लोभी नेता ग्रुप बनाकर जनता को गुमराह करने में जुटे हुए हैं. उन्होंने अपनी जीत को लेकर कहा कि सिमरिया की जनता हमेशा से इतिहास बनाते आई है और इस बार भी अपने वोट से विकास की गाथा लिखते हुए इस सीट से जेवीएम की जीत का हैट्रिक लगवाएगी.

चुनाव के पहले एक-दूसरे पर आरोप और बाद में ठगबंधन

सिमरिया विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी रामदेव सिंह भोक्ता ने बीजेपी-आजसू के गठबंधन और महागठबंधन में शामिल दलों को आड़े हाथो लिया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय तक सत्ता में काबिज रहने वाली इन पार्टियों के नेताओं ने राज्य को लूटने का काम किया है. ऐसे में जब इन नेताओं को सत्ता खोने का भय सत्ता रहा है तब ये विचलित होकर पुनः सत्ता हासिल करने की फिराक में गठबंधन के नाम पर ठगबंधन करते हैं और जनता को बेवकूफ बनाने का काम करते हैं. बीजेपी पर हमला बोलते हुए रामदेव ने कहा कि देश और राज्य में डबल इंजन की सरकार रहने के बावजूद इस क्षेत्र का विकास नहीं होना कहीं ना कहीं बीजेपी विधायकों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करती है. इनके लापरवाह कार्यशैली के कारण ही न तो क्षेत्र का विकास हुआ और न ही कल-कारखाने स्थापित हुए. ऐसे में अब जेवीएम ही झारखंड के अधूरे विकास को पूरा करेगा.

इसे भी देखें- सुदेश महतो ने बीजेपी को दी चुनौती, कहा- सिल्ली विधानसभा सीट से बीजेपी उतारे प्रत्याशी

गरीबों को हक सिर्फ JVM ही दिला सकता है

रामदेव सिंह भोक्ता ने सिमरिया की जनता को भरोसा देते हुए कहा कि अगर इस विधानसभा की जनता का आशीर्वाद मुझे मिलता है तो वह इस क्षेत्र के अधूरे सपने को पूरा करेंगे. वहीं, प्राथमिकता के आधार पर कोयलांचल में व्याप्त कुव्यवस्था को दुरुस्त करते हुए रैयतों को न सिर्फ उनका अधिकार दिलाएंगे, बल्कि सालों पुरानी समस्याओं से भी निजात दिलाएंगे. उन्होंने कहा कि ईटखोरी स्थित बक्सा नहर की मरम्मत कराकर स्थानीय किसानों को खेतों की सिंचाई के लिए पानी भी उपलब्ध कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details