झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT: लाचार जुगवा को मिला सिस्टम का सहारा, सरकारी खर्च पर होगा समुचित इलाज

By

Published : May 9, 2020, 1:56 PM IST

चतरा के कमात गांव के रहने वाले कई दिनों से लाचार जुगवा को अब सरकारी मदद मिल रही है. ईटीवी भारत ने जुगवा की बेबसी की खबर प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेते हुए जुगवा के उपचार का बीड़ा उठाया है.

Jugwa got support of administration in chatra
जुगवा को मिला प्रशासन का साथ

चतरा: एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. एक साल से खटिया पर जिंदगी की जंग लड़ रहे लाचार जुगवा भुइयां को अब सरकारी सिस्टम का साथ मिल गया है. ईटीवी भारत में उसकी बेबसी की खबर प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. डीसी जितेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी और सदर अस्पताल के वरीय चिकित्सा पदाधिकारी की संयुक्त टीम लाचार जुगवा के घर पहुंची. जिसके बाद चिकित्सक ने न सिर्फ मौके पर जुगवा का हालचाल जाना बल्कि उसके बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस से सदर अस्पताल भी ले गए.

देखें पूरी खबर

इतना ही नहीं मौके पर ही सीओ यामुन रविदास ने वृद्धा पेंशन से वंचित रह रहे जुगवा को अतिशीघ्र वृद्धा पेंशन योजना का लाभ देते हुए सभी सरकारी योजनाओं का लाभ देने की बात कही. अंचल अधिकारी ने बताया कि सरकारी खर्च पर जिंदगी से जंग लड़ रहे वृद्ध का उपचार कराया जाएगा. सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों की सलाह के अनुसार आगे के उपचार की भी व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें-SPECIAL: लॉकडाउन से थमी चाक की रफ्तार, दाने-दाने को मोहताज हुए कुम्हार

फिलहाल उसके परिवार को आपदा राहत योजना के तहत खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है. साथ ही अन्य योजनाओं की स्वीकृति हेतु वरीय अधिकारियों को भी आवेदन समर्पित करने का निर्देश पंचायत सेवक को दिया गया है. गौरतलब है कि जुगवा के बदहाली की खबर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखायी थी. जिसके बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए डीसी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी रंथू महतो और अंचल अधिकारी यामुन रविदास को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया था. डीसी के निर्देश के बाद ही बीडीओ थाना प्रभारी चिकित्सकों के साथ कमात गांव स्थित जुगवा भुइयां के घर पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details