झारखंड

jharkhand

चतरा: गैस सिलेंडर ब्लास्ट घर क्षतिग्रस्त, गैस एजेंसी पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Jul 21, 2020, 9:05 PM IST

चतरा में सदर थाना क्षेत्र के दारियातू गांव में खाना बनाने के दौरान एक घर में गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिसके कुछ देर बाद गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस घटना में मुखल दांगी के घर दीवारें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

gas cylinder Blast in a house in chatra
गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट

चतरा: जिले में गैस एजेंसी के लापरवाही के कारण एक बार फिर बड़ी घटना होते-होते टल गई. सदर थाना क्षेत्र के दारियातू गांव में खाना बनाने के दौरान मुखल दांगी के घर में गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई. घर के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही सिलेंडर जोरदार धमाके के साथ फट गया. हालांकि लोगों के जागरूकता के कारण परिजनों की जान तो बच गई, लेकिन उनका घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

सिलेंडर का आग बेकाबू होता देख ग्रामीणों की मदद से परिजन घर से बाहर निकल गए, लेकिन ब्लास्ट से घर की दीवारें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और घर का सामान भी बर्बाद हो गया. परिजनों ने गैस एजेंसी पर सिलेंडर मेंटेनेंस में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है. इसे लेकर मुखिया सुरेंद्र यादव ने बताया कि इलाके में हजारीबाग के कटकमसांडी में संचालित लक्की भारत गैस एजेंसी उपभोक्ताओं के घरों में सिलेंडर की आपूर्ति करता है, एजेंसी के सिलेंडर में इतनी खामियां होती है कि आए दिन लोग दुर्घटना के लोग शिकार होते रहते हैं.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं:-चतरा: तालाब में डूबने से 2 भाइयों की मौत, एक को बचाने के प्रयास में दूसरे की गई जान

ग्रामीणों ने एजेंसी संचालक से दुरुस्त सिलेंडर आपूर्ति करने की अपील भी कई बार की है, लेकिन उसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है. लोगों के घरों तक सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर एजेंसी सिलेंडर की आपूर्ति करता है. ग्रामीणों ने मामले में जिला प्रशासन से हस्तक्षेप कर एजेंसी से मुआवजा दिलाने की मांग की है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details