झारखंड

jharkhand

चतरा में कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, दहशत कायम

By

Published : Mar 17, 2020, 11:27 AM IST

चतरा में कोरोना वायरस को लेकर लोग दहशत में हैं. इसे लेकर डीसी ने कोरोना वायरस से निपटने और जिले में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों समेत सतर्कता बरतने के लिए लोगों को जागरूक रहने की अपील की है.

District administration alert about corona virus in Chatra
वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट

चतरा: चीन से होता हुआ कोरोना वायरस का कहर अब अपने देश में भी बरपना शुरू हो गया है. चतरा समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने नोवेल कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियां दी. कोरोना वायरस से निपटने और जिले में स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों समेत सतर्कता बरतने तथा लोगों को जागरूक रहने की अपील की है. कोरोना वायरस से बचाव को लेकर उपायुक्त ने सभी प्रखंडों, पंचायतों में संक्रमण से बचाव को लेकर सतर्कता और सावधानी बरतने के लिए लोगों को जागरूक करने और बैनर-पोस्टर लगाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया है.

कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीज को रखने के लिए सदर अस्पताल में 4 बेड का आइसोलेसन वार्ड बनाया गया है. इसके साथ हीं उक्त वार्ड के डॉक्टर, नर्स, स्टाफ और अन्य को पूरी तरह से ट्रेनिंग दी गई है. अगर कोरोना वायरस से संक्रमित लक्षण वाले कोई भी मरीज पाए जाने पर उसे 108 एम्बुलेंस से जांच के लिए जमशेदपुर भेजा जाएगा.

देखें पूरी खबर

वहीं, उपायुक्त ने कहा कि जिले में अबतक एक भी कोरोना वायरस से संक्रमित मामला नहीं पाया गया है, लेकिन हमें सतर्कता और सावधानी बरतने की सख्त आवश्यकता है. ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. विभिन्न प्रकार के सामुदायिक कार्यक्रमों के आयोजनों से बचने और इस वायरस के फैलाव को कम होने के पश्चात हीं सामुदायिक कार्यक्रमों का आयोजन करने की बात कही, साथ हीं कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार आपके द्वार और कौलेश्वरी महोत्सव आदि को भी स्थगित करने की जानकारी दी गई.

ये भी पढे़ं-RIMS से तीन संदिग्ध मरीजों का लिया सैंपल, जांच के लिए भेजा MGM अस्पताल

उपायुक्त ने कहा कि बौद्ध गया से सटे होने के कारण उक्त महोत्सव में काफी दूर-दूर से लोग आते है, इसलिए वर्तमान स्थिति को देखते हुए एतिहातन तौर पर यह निर्णय लिया गया है. विदित हो कि दुनिया भर में नोवेल कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्लूएचओ ने कोरोना वायरस को अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details