झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

DC ने निकाली साइकिल रैली, लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

चतरा में चुनाव को सफल बनाने में जिला प्रशासन तरह-तरह के प्रयासों को आजमाने में जुटा है. कहीं बैनर और होर्डिंग के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है तो कहीं पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिताओं के माध्यम से. इसी कड़ी में उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर में साइकिल रैली निकाली गई. ताकि लोगों को जागरूक किया जाए.

By

Published : Apr 1, 2019, 2:21 AM IST

जानकारी देते उपायुक्त

जानकारी देते उपायुक्त

चतरा: जिले में चुनाव में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन तरह तरह के प्रयासों को आजमाने में जुटा है. इसी कड़ी में उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शहर में साइकिल रैली निकाली गई.

ये भी पढ़ें-इस खिलाड़ी ने भारत को दिलाया स्वर्ण पदक, घर चलाने के लिए करते हैं ड्राइविंग, पिता बेचते हैं सब्जी

इस रैली में जागरूकता बैनर और तख्ते के साथ शामिल अधिकारियों और स्कूली बच्चों ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया. साथ ही चुनाव से होने वाले फायदों से भी अवगत कराया. रैली में शामिल अधिकारियों ने सभी से पहले जलपान फिर मतदान का संकल्प लेने की अपील लोगों से की. मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाने की शपथ लोगों को दिलाई.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि पांच साल में एक बार अपने भविष्य और समाज के सकारात्मक निर्माण का अवसर आम लोगों को मिलता है. ऐसे में इस अवसर को किसी भी सूरत में गंवाना उचित नहीं है. उन्होंने लोगों से मतदान के दिन केंद्र पर पहुंचकर ना सिर्फ खुद मतदान करने बल्कि अन्य लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details