झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा दौरे पर सीआरपीएफ आईजी राजीव सिंह, नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने का दिया निर्देश

सीआरपीएफ आईजी राजीव सिंह चतरा दौरे पर हैं. इस दौरान जिला पुलिस और सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में आईजी ने निर्देश दिया कि समन्वय स्थापित कर नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करें.

By

Published : Dec 16, 2021, 8:40 PM IST

CRPF IG Rajeev Singh on Chatra tour
चतरा दौरे पर सीआरपीएफ आईजी राजीव सिंह

चतरा: गुरुवार को सीआरपीएफ आईजी राजीव सिंह एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान जिला पुलिस के वरीय अधिकारियों, सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंट और अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में आईजी ने कहा कि झारखंड पुलिस और सीआरपीएफ समन्वय स्थापित कर नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करे.

यह भी पढ़ेंःचतरा में नक्सलियों के नापाक मंसूबे फेल, प्लांट किए गए 4 शक्तिशाली केन बम बरामद

बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों और सीआरपीएफ अधिकारियों से कहा कि जिले की सीमा से बिहार भी सटा है. बिहार के विभिन्न जिलों की पुलिस के साथ भी समन्वय स्थापित करें और इंटर स्टेट ऑपरेशन चलाने को लेकर योजना बनाएं. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ का एक ही उद्देश्य है जिले से नक्सलियों का सफाया करना है.

कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं

उन्होंने सीआरपीएफ जवानों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में कोताही और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. करीब 2 घंटे तक चली बैठक में आईजी ने पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों से जिले की भौगोलिक संरचनाओं की जानकारी ली. ताकि नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने में बेहतर योजना बनाई जा सके. इसके साथ ही आईजी ने जंगलों में चलाए जा रहे ऑपरेशन की सराहना करते हुए कहा कि अभियान के दौरान आने वाली समस्याओं को हर संभव दूर किया जाएगा. बैठक में एसपी राकेश रंजन, सभी डीएसपी, सीआरपीएफ के उप कमांडेंट और सहायक कमांडेंट सहित आलाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details