झारखंड

jharkhand

चतराः मुखबिरी के संदेह में भाकपा माओवादियों ने एक को मौत के घाट उतारा, पर्चा बरामद

By

Published : Nov 21, 2020, 11:06 AM IST

Updated : Nov 21, 2020, 11:24 AM IST

चतरा में एक व्यक्ति की तपसा छठ घाट पर भाकपा माओवादियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी. माओवादियों ने व्यक्ति पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. घटना की सूचना पर सिमरिया एसडीपीओ और पत्थलगड़ा थाना प्रभारी जांच करने पहुंचे. घटनास्थल से तीन खोखा और दो हस्तलिखित पर्चा भी बरामद किए गए हैं.

CPI Maoists killed a man in chatra
भाकपा माओवादियों ने की व्यक्ति की हत्या

चतराःजिले के पत्थलगड़ा क्षेत्र के तपसा गांव निवासी व कोयला कारोबारी मुकेश गिरि की छठ घाट पर भाकपा माओवादियों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है. मुकेश गिरि को तीन गोली लगी. गोली लगने के बाद उसे सिमरिया रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया. उपचार के लिए ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गई. घटनास्थल पर माओवादियों ने दो पर्चा छोड़ा है.

देखें पूरी खबर

क्यों हुई हत्या

माओवादियों ने गिरि पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है. घटना की जानकारी मिलते ही सिमरिया एसडीपीओ बचनदेव कुजूर और पत्थलगड़ा थाना प्रभारी निरंजन कुमार मिश्रा दलबल के साथ तपसा छठ घाट पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखा और दो हस्तलिखित पर्चा भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ें-गिरिडीह: पुल निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी पर हमला, जेसीबी समेत तीन मशीनों में लगायी आग

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अर्घ्य देने के सुबह घाट पर भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे. अर्घ्य देने का कार्यक्रम चल रहा था. इस क्रम में एक के बाद एक तीन गोली की आवाज आई जब तक कुछ समझ पाते, तब तक तीन-चार मोटरसाइकिल पर सवार लोग भाकपा माओवादी जिंदाबाद का नारा लगाते भाग निकले. एसडीपीओ कुजूर ने बताया कि घटना की विस्तृत जानकारी ली जा रही है. घटना के पीछे के कारणों की भी पड़ताल की जा रही है. यह स्पष्ट है कि भाकपा माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है.

Last Updated : Nov 21, 2020, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details