झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस की हठधर्मिता के कारण महागठबंधन में टूट हुई: भुवनेश्वर मेहता

भाजपा और राजद के बाद अब सीपीआई ने महागठबंधन पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कांग्रेस पार्टी के हठधर्मिता का आरोप लगाया है. सीपीआई के प्रत्याशी अर्जुन कुमार के नामांकन में शामिल होने पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता चतरा पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस पर हठधर्मिता का आरो लगाया.

By

Published : Apr 6, 2019, 5:33 PM IST

महागठबंधन से सीपीआई नाराज

चतरा: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा और राजद के बाद अब सीपीआई ने महागठबंधन पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कांग्रेस पार्टी के हठधर्मिता का आरोप लगाया है.

महागठबंधन से सीपीआई नाराज

सीपीआई के प्रत्याशी अर्जुन कुमार के नामांकन में शामिल होने पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता चतरा पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हठधर्मिता के कारण प्रदेश में महागठबंधन धर्म तार-तार हो रहा है. पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने महागठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि, दूसरों के जनाधार पर सवाल उठाने वाले महागठबंधन में शामिल पार्टियां पहले अपने अंदर झांक लें. जिनका खुद जनाधार नहीं होता वह दूसरे पर उंगलियां उठाते हैं.

सीपीआई नेता ने कहा कि चतरा लोकसभा के मतदाता हमेशा स्थानीय प्रत्याशी की मांग करते आए हैं, लेकिन किसी भी पार्टी ने उनकी इस मांग पर अब तक विचार नहीं किया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में बनी महागठबंधन में सीपीआई भी शामिल था, साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि हजारीबाग सीट से ना तो आज तक जेएमएम जीत सकी है और ना जेवीएम और न कांग्रेस.

भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने बताया कि महागठबंधन में शामिल कोई भी पार्टी के नेता अबतक हजारीबाग से नहीं जीत सका है. महागठबंधन में शामिल अन्य पार्टियों को इशारों-इशारों में उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह सीपीआई को हल्के में ना लें. हजारीबाग से अबतक दो बार भाजपा को हराकर मैंने ही जीत हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details