झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मुखिया ने पीएम आवास की हड़पी राशि, आशियाने के लिए दर-दर भटक रही विधवा

मोकतमा पंचायत में एक विधवा महिला ने मुखिया पर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मिलने वाली राशि को हड़पने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने डीडीसी से न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Jun 8, 2019, 6:16 AM IST

चतरा में मुखिया ने पीएम आवास की हड़पी राशि

चतरा: जिले के मोकतमा पंचायत में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की लाभुक एक विधवा ने पंचायत के मुखिया नारायण भोक्ता पर धोखाधड़ी कर योजना की राशि हड़पने का आरोप लगाया है. इसे लेकर विधवा ने डीडीसी को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

डीडीसी को दिए आवेदन में महिला ने आरोप लगाया कि मुखिया ने गलत तरीके से अंगूठे का निशान लेकर ग्राहक सेवा केंद्र प्रतिनिधि से मिलीभगत कर योजना का 10 हजार रुपया अवैध तरीके से निकाल लिया है. महिला का आरोप है कि रुपये मांगने पर उनको डांट फटकार कर भगा दिया गया. ऐसे में आवास की दीवार का निर्माण लगभग पूरा होने के बाद भी उसकी ढलाई नहीं हो पा रही है.

इधर, मुखिया ने महिला के आरोपों को निराधार बताते हुए इसे विरोधियों की साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि महिला ने मेरे सामने ही ठेकेदार को राशि निकालकर दी है. पानी के अभाव में घर की ढलाई नहीं हो पा रही है. मुखिया ने कहा है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी लगातार लंबित आवास का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दे रहे हैं. ऐसे में योजना लंबित न रह जाए, इसे लेकर ठेकेदार को चिन्हित करते हुए योजना की राशि उपलब्ध कराई गई.

वहीं, महिला के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए उप विकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद ने मामले की जांच का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया है. उन्होंने आदेश दिया कि मामले की रिपोर्ट समर्पित होते ही दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details