झारखंड

jharkhand

चतरा सदर अस्पताल में कोरोना लैब की हुई शुरुआत, श्रम मंत्री ने किया उदघाटन

By

Published : May 25, 2020, 10:24 AM IST

सदर अस्पताल में कोरोना लेबोरेटरी की विधिवत रूप से शुरुआत हो चुकी है. सुबे के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने फीता काटकर लेबोरेटरी का उद्घाटन किया.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता
मंत्री सत्यानंद भोक्ता

चतरा: श्रम मंत्री के पहल पर राज्य सरकार ने चतरा में भी कोरोना जांच की स्वीकृति प्रदान कर दी. जिसके बाद सदर अस्पताल में कोरोना लैब की विधिवत रूप से शुरुआत हो चुकी है. जिसका उद्घाटन राज्य के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने फीता काटकर लैब का उद्घाटन किया.

देखें पूरी खबर

डेढ़ घंटे में मिलेगी रिपोर्ट

इस मौके पर मंत्री ने कहा कि चतरा जिले में प्रतिदिन सैकड़ों प्रवासी मजदूर दूसरे प्रदेशों से लौट रहे हैं. जिससे न सिर्फ जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है, बल्कि लोगों को कोरोना जांच के बाद उसकी रिपोर्ट के लिए एक सप्ताह से दस दिन तक का इंतजार करना पड़ता था. क्योंकि यहां जांच के लिए कलेक्ट होने वाले सैंपल को जिला प्रशासन के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग पीएमसीएच धनबाद भेजता था. जहां से रिपोर्ट जांच के बाद प्राप्त होने में काफी समय लगता था. ऐसे में जिले वासियों को किसी भी परेशानी से जूझना न पड़े इसे लेकर राज्य सरकार ने चतरा में भी कोरोना लैब की शुरुआत कर दी है.

उन्होंने कहा कि सरकार आम लोगों की रक्षा और सुरक्षा के प्रति गंभीर है. लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं कैसे समुचित तरीके से उपलब्ध हो इस पर सरकार कृत संकल्पित है. कोरोना संकट काल की इस घड़ी में राज्य सरकार आम लोगों के साथ खड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details