झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतराः चर्चित सलमान मर्डर केस की जांच करने पहुंचे सीबीआई अधिकारी लौटे बैरंग

चतरा में दो साल पहले घटित चर्चित सलमान मर्डर केस की जांच करने पिपरवार पहुंची सीबीआई टीम को ग्रामीणों और मृतक के परिजनों का विरोध झेलना पड़ा. बताया जा रहा है कि बढ़ते विवाद को देखते हुए सीबीआई अधिकारियों को बिना जांच किए ही लौटना पड़ा.

By

Published : May 19, 2019, 11:06 PM IST

सीबीआई अधिकारी और ग्रामीणों के बीच विवाद

चतरा: दो साल पहले घटित चर्चित सलमान मर्डर केस की जांच करने पिपरवार पहुंची सीबीआई टीम का ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने विरोध किया है. सीबीआई टीम के विरोध का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. सीबीआई अधिकारियों और मृतक सलमान के परिजनों के बीच बढ़ते विवाद के बाद अधिकारियों को बिना जांच किए बेरंग ही लौटना पड़ा.

वायरल वीडियो
जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट के निर्देश पर मामले को टेकओवर करने के बाद फर्जी एनकाउंटर मामले की जांच करने पिपरवार स्थित मृतक सलमान के घर पहुंची सीबीआई की टीम का विरोध ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने किया. विरोध के बाद सीबीआई अधिकारियों को बगैर जांच के बैरंग लौटना पड़ा. सीबीआई अधिकारियों पर ग्रामीण निष्पक्ष जांच करने के बजाय गवाहों पर बयान बदलने का दबाव बनाने का आरोप लगा रहे हैं. मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई. विवाद को बढ़ता देख सीबीआई अधिकारियों को वापस लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें-19-05-2019- लोकसभा चुनाव सातवें चरण में शाम 6 बजे तक 60.25% वोटिंग, प. बंगाल सबसे आगे

गौरतलब है कि करीब 2 साल पहले रमजान से एक दिन पहले पिपरवार में सलमान नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक के परिजनों ने पिपरवार के तत्कालीन थाना प्रभारी विनोद सिंह और सिपाही रवि राम समेत करीब आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारियों और जवानों पर सलमान का फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया था.

मामले में आरोपी सिपाही रवि जेल में है. वहीं, मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जा रही थी. वहीं, हाईकोर्ट के निर्देश पर थाना प्रभारी और दूसरे पुलिसकर्मियों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करते हुए सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details